नदी पार कर रहे थे 3 शेर, तभी गुस्साए हिप्पो ने दौड़कर किया अटैक, जबड़ा खोलकर बब्बर शेर पर कूदा और फिर...

क्लिप में तीन शेरों को नदी पार करते हुए दिखाया गया है. एक विशाल हिप्पो (giant hippo) को तुरंत तीनों पर हमला करते हुए और उनमें से एक पर पूरी ताकत के साथ पानी में हमला करते हुए देखा जा सकता है.

नदी पार कर रहे थे 3 शेर, तभी गुस्साए हिप्पो ने दौड़कर किया अटैक, जबड़ा खोलकर बब्बर शेर पर कूदा और फिर...

नदी पार कर रहे थे 3 शेर, तभी गुस्साए हिप्पो ने दौड़कर किया अटैक

बोत्सवाना में सेलिंडा रिजर्व स्पिलवे (Selinda Reserve spillway in Botswana) पर तीन शेरों (lions) ने एक नदी पार करने का प्रयास किया, जब गुस्से में एक हिप्पो ने उन पर हमला कर दिया. ग्रेट प्लेन्स कंजर्वेशन ने घटना का वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया और इसे "न भूलने वाला पल" बताया.

क्लिप में तीन शेरों को नदी पार करते हुए दिखाया गया है और चौथा शेर किनारे पर खड़ा हुआ है, जाहिर तौर पर यह देखने के लिए इंतजार कर रहा है कि क्या पार करना सुरक्षित है. एक विशाल हिप्पो (giant hippo) को तुरंत तीनों पर हमला करते हुए और उनमें से एक पर पूरी ताकत के साथ पानी में हमला करते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है और इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर रहा है. रेडिट पर, क्लिप ने 58 हजार से ज्यादा अपवोट और लगभग 3 कमेंट्स बटोर लिए हैं.

देखें Video:

वहीं एक यूजर ने लिखा, 'वो दरियाई घोड़ा पानी में पूरी सरपट दौड़ रहा था! एफ ******* भयानक." एक अन्य ने मज़ाक में कहा, "पता नहीं क्यों, लेकिन दरियाई घोड़े के सामने शेर को वापस किनारे की ओर भागते हुए देखना वास्तव में मुझे परेशान कर रहा है."

चौथे ने समझाया, "हिप्पोस के शरीर तैरने के लिए बहुत घने हैं, इसलिए जब शेर तैरने की कोशिश कर रहे थे, हिप्पो बस पानी में दौड़ रहा था."

बीबीसी के अनुसार, दरियाई घोड़ा, विशेष रूप से, दुनिया का सबसे घातक विशाल भूमि स्तनपायी है. यह अफ्रीका में प्रति वर्ष अनुमानित 500 लोगों को मारता है. दरियाई घोड़े आक्रामक जीव होते हैं और इनके दांत बहुत नुकीले होते हैं. उन्हें शेरों से दोगुना घातक माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समुद्र की तेज लहरों में बहे एक ही परिवार के 3 लोग, सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO