फ्लाइट में रो रही बच्ची को एयर इंडिया के केबिन क्रू ने चुप कराने के लिए किया दिल जीत लेने वाला काम

फ्लाइट में छोटे बच्चों के साथ यात्रा करना कितना मुश्किल होता है, ये उनसे पूछिए जिनके बच्चे काफी छोटे हैं. हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ एक पिता के साथ, जो अपनी छोटी सी बच्ची के साथ सफर कर रहा था. इस दौरान बच्ची रोने लगी, तभी एक फ्लाइट कर्मी ने उसकी बच्ची को गोद में उठा लिया और उसे चुप करने की कोशिश करने लगा.

फ्लाइट में रो रही बच्ची को एयर इंडिया के केबिन क्रू ने चुप कराने के लिए किया दिल जीत लेने वाला काम

Air India की फ्लाइट में रोती बच्ची को गोद में उठाकर शांत करता दिखा केबिन क्रू, देखें VIDEO

Air India flight Attendant Console Baby: बच्चों के साथ सफर करना आसान बात नहीं है. अक्सर देखा जाता है कि बच्चे किसी भी चीज से बड़ी जल्दी ही बोर हो जाते हैं. इस दौरान वे सफर में काफी चिड़चिड़े हो जाते हैं और रोना शुरु कर देते हैं. ऐसे में जरा सोचिए कि अगर आप फ्लाइट में हों और सफर के दौरान आपका बच्चा तेज-तेज रोने लगे और चुप होने का नाम ही न लें, तो हालत क्या होगी, इससे कई लोग वास्ता रख सकते. दरअसल, हाल ही में कुछ ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर एयर इंडिया के केबिन क्रू मेंबर का एक ऐसा ही प्यारा सा वीडियो इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. 

फ्लाइट में छोटे बच्चों के साथ यात्रा करना कितना मुश्किल होता है, ये उनसे पूछिए जिनके बच्चे काफी छोटे हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि फ्लाइट में बैठते ही बच्चे रोने लगते हैं. यूं तो फ्लाइट में कान बंद हो जाना, कहीं चल-फिर नहीं पाना या सिर घूमने जैसी समस्याएं सिर्फ बड़ों को ही नहीं, बल्कि बच्चों को भी होती है. ऐसे स्थिति में बड़े तो अपना ध्यान बांट लेते हैं, लेकिन बच्चे ऐसा नहीं कर पाते. हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ एक पिता के साथ जो अपनी छोटी सी बच्ची के साथ सफर कर रहा था. इस दौरान बच्ची रोने लगी, तभी एक फ्लाइट कर्मी ने उसकी बच्ची को गोद में उठा लिया और उसे चुप करने की कोशिश करने लगा.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में एक फ्लाइट अटेंडेंट की गोद में छोटी सी बच्ची को देखा जा रहा है, जिसे वो बड़े ही प्यार से शांत कराते हुए फ्लाइट में घूमता नजर आ रहा है. वीडियो में बच्ची भी शांति से अपना सिर केबिन क्रू के कंधे पर रखकर आराम महसूस करती दिख रही है. वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे बच्ची फ्लाइट अटेंडेंट को बहुत अच्छे से जानती हो.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को यूजर जीवन वेंकटेश ने 7 अगस्त को अपने इंस्टाग्राम  (male flight attendant carrying baby) अकाउंट से शेयर किया था, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक फ्लाइट कर्मी (cabin crew hold baby on shoulder video) को बड़े प्यार से एक बच्ची को कंधे पर लिए देखा जा रहा है, जो विमान की सीटों के बीच बने रास्ते हुए बच्ची को घूमा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एयर इंडिया के स्टाफ की ये उदारता देखकर बहुत अच्छा लगा. मेरी बेटी फ्लाइट में रो रही थी मगर ये हैरानी की बात है कि जब उस शख्स ने बच्ची को अपनी गोद में लिया तो वो शांत हो गई. टाटा द्वारा कंपनी को टेकओवर किए जाने के बाद काफी कुछ एयर इंडिया में बदल गया है.'

इसी के साथ जीवन वेंकटेश ने फ्लाइट अटेंडेंट को भी इस वीडियो को टैग किया है. फ्लाइट कर्मी का नाम नील मैलकम बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर अब तक इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं वीडियो को देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ यूजर्स इस वीडियो पर प्यार लुटा रहे हैं, तो कुछ फ्लाइट अटेंडेंट की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

* ""खतरे में मासूमों की जान, Bareilly में ऑटोरिक्शा के ऊपर बैठे स्कूली बच्चों का Video वायरल
* 'Video:'बीच सड़क किंग कोबरा और नेवले के बीच हुआ ताबड़तोड़ मुकाबला, Video में देखें आगे क्या हुआ
* "Chandigarh Police ने अनोखे अंदाज में शराबियों को दी चेतावनी, सोशल मीडिया पर गदर मचा रहा है VIDEO

देखें वीडियो- प्रेगनेंट आलिया भट्ट का ब्लैक आउटफिट में दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com