HBSE 10th Toppers List 2022: 500 में से 499 नंबर लाकर कंडक्टर की बेटी ने टॉप किया

HBSE 10th Toppers List 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के नतीजों में बेटियों ने कमाल कर दिया है. प्रदेश में टॉप करने वालीं गांव मंढाणा की बेटी अमिशा ने पांच सौ में 499 अंक हासिल करके मिसाल पेश की है.

HBSE 10th Toppers List 2022:  500 में से 499 नंबर लाकर कंडक्टर की बेटी ने टॉप किया

HBSE 10th Toppers List 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के नतीजों में बेटियों ने कमाल कर दिया है. प्रदेश में टॉप करने वालीं गांव मंढाणा की बेटी अमिशा ने पांच सौ में 499 अंक हासिल करके मिसाल पेश की है. अमिशा ईशरावल पब्लिक स्कूल भिवानी (ishraval public school bhiwani) में ही पढ़ती है. अमिशा ने बताया कि उसके पिता वेदप्रकाश हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर हैं और मां सुनीता गृहणी है. उसने कहा कि उसे जो मंजिल मिली है उसका श्रेय माता सुनीता एवं पिता वेदप्रकाश को जाता.

उसने बताया कि वह जेईई एंडवास की परीक्षा उत्तीर्ण कर आईआईटी से इंजीनियरिंग करेगी. इसके लिए उन्होंने अभी से योजना तय की है. प्रदेश भर में पहले स्थान पर रहने वाली अमिशा ने कहा कि उसने कम्प्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करने की योजना बनाई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिशा ने प्रदेश के सभी छात्रों से पढ़ाई का कोई भी प्रेशर न लेने की बात कही. इसके साथ ही अमिशा ने छात्रों से रट्टा ना मारने की सलाह दी. अमिशा का मानना है कि कॉन्सेप्ट क्लियर हो जाने के बाद आप वह टॉपिक कभी नहीं भूलेंगे. आपको बता दें कि अमिशा का बड़ा भाई 12 वीं क्लास में सीबीएसई से पढ़ाई कर रहा है.