गुजरात के MBA पास मंत्री गए बच्चों को पढ़ाने, पर एलिफैंट की स्पेलिंग भी नहीं लिख पाए सही

गुजरात के MBA पास मंत्री गए बच्चों को पढ़ाने, पर एलिफैंट की स्पेलिंग भी नहीं लिख पाए सही

शंकर चौधरी की यह तस्वीर सोशल साइट पर वायरल हो रखी है

अहमदाबाद:

गुजरात के स्वास्थ्य एवं शहरी विकास राज्य मंत्री शंकर चौधरी अपनी शैक्षणिक योग्यता को लेकर एक बार विवादों में हैं। वह गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाने गए, लेकिन इस दौरान अंग्रेजी में हाथी की स्पेलिंग भी सही से नहीं लिख पाए।

गुजरात सरकार के एमबीए पास मंत्री शंकर चौधरी 'शाला प्रवेश उत्सव' के दौरान अपने चुनावी क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल गए थे और वहां बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाने लगे। चौधरी ने क्लास में ब्लैक बोर्ड पर लिखना शुरू किया और इस दौरान एलिफैंट की स्पेलिंग Elephent लिख दी। चौधरी की इस गलती पर शिक्षकों ने उन्हें नहीं टोका, लेकिन पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और ट्विटर पर वायरल हो गई।

बीजेपी की टिकट पर तीसरी बार विधानसभा में चुने गए शंकर चौधरी इससे पहले भी अपनी शिक्षा को लेकर विवादों में घिरे रहे हैं। साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के समक्ष चौधरी ने जो हलफनामा दायर किया था, उसके मुताबिक उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता एमबीए बताई थी। हालांकि एक सामाजिक कार्यकर्ता फरसु गोकलाणी का आरोप है कि उन्होंने एमबीए की फर्जी डिग्री बनवाई है।

गोकलाणी ने गुजरात हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की थी। उनका कहना है कि चौधरी ने जिस स्‍कूल से पढ़ाई की थी, उन्होंने वहां से सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी थी। आरटीआई से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चौधरी ने 1987 में 10वीं की परीक्षा पास की थी और इसके बाद साल 2011 में उन्होंने 12वीं की परीक्षा पास की। याचिकाकर्ता का कहना है कि ऐसा संभव नहीं है कि कोई व्यक्ति साल 2011 में 12वीं की परीक्षा पास करे और एक साल के भीतर यानि 2012 में एमबीए भी हो जाए। हालांकि इन आरोपों पर चौधरी का कहना था कि ये सारे आरोप फर्जी हैं और वह कोर्ट में तफसील से अपना पक्ष रखेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com