क्या आपको पता है कैसे हुआ EMOJI का अविष्कार ! VIDEO में मिल जाएगा जवाब

सवाल तो हर किसी के दिमाग में आता है कि आखिर इन इमोजी की शुरुआत हुई कहां से, ये आए कहां से हैं. ट्विटर पर सामने आए एक वीडियो में इसका जवाब मिल गया है.

क्या आपको पता है कैसे हुआ EMOJI का अविष्कार ! VIDEO में मिल जाएगा जवाब

मोबाइल पर चैट करने के दौरान हम सभी बीच-बीच में अपने इमोशंस को समझाने के लिए इमोजी का इस्तेमाल करते हैं. लाफिंग, क्राइंग, डिस्गस्टिंग, हैप्पी जैसे ढेरों इमोजी मौजूद है, जिसे लोग रोजमर्रा की बातों में यूज करते हैं. हालांकि, ये सवाल तो हर किसी के दिमाग में आता है कि आखिर इन इमोजी की शुरुआत हुई कहां से, ये आए कहां से हैं. ट्विटर पर सामने आए एक वीडियो में इसका जवाब मिल गया है. वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स को इस बात का यकीन हो गया है कि इमोजी का आविष्कार दरअसल, बॉलीवुड की इस वेटरन एक्ट्रेस ने ही किया है.

यहां देखें वीडियो

हिंदी फिल्मों में अपने शानदार एक्सप्रेशन्स के साथ कॉमेडी का जबरदस्त तड़का लगाने वाली एक्ट्रेस मनोरमा ने ढेरों कैरेक्टर रोल प्ले किए थे. वह अपना मुंह बना-बना कर अजब-गजब एक्सप्रेशन्स देने के लिए मशहूर थीं. आंखों में चौड़ा सा काजल लगाए मनोरमा ऐसे-ऐसे मुंह बनाती कि हर कोई उनके किरदारों का दीवाना हो जाता. वायरल हो रहे वीडियो में मनोरमा के उन्हीं कमाल के एक्सप्रेशन्स को दिखाया गया है, साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'इमोजी यहीं से आए हैं.'

इस रेस्टोरेंट में सीधे टेबल पर खाना लाती है 'बुलेट ट्रेन' , यकीन न हो तो खुद ही देख लीजिए VIDEO

सोशल मीडिया यूजर्स भी इस बात को मान रहे हैं कि मनोरमा के कमाल के एक्सप्रेशन्स से ही इमोजी बने होंगे. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'वो लाइव इमोजी थीं'. वहीं एक यूजर ने रिप्लाई कर लिखा, 'वाकई इमोजी यहीं से आए'. बता दें कि मनोरमा ने 'सीता और गीता', 'गैम्बलर', 'बनारसी बाबू' जैसी फिल्मों में कमाल के किरदार निभाए जो आज भी लोगों को उनकी याद दिलाते हैं.   

देखें वीडियो- अनन्या पांडे, जाह्नवी कपूर और शनाया कपूर ने साथ बिताया क्‍वालिटी टाइम 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com