शख्स ने चुराया ब्लेनहेम पैलेस में लगे सोने से बना कमोड, चमचमाते सोने के इस टॉयलेट सीट की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

4.8 मिलियन पाउंड (लगभग ₹ 50 करोड़ के बराबर) की कीमत वाले 'अमेरिका' नाम के इस शानदार कमोड को जानी मानी इतालवी कॉन्सेप्चुअल आर्टिस्ट मौरिज़ियो कैटेलन द्वारा बनाया गया था.

शख्स ने चुराया ब्लेनहेम पैलेस में लगे सोने से बना कमोड, चमचमाते सोने के इस टॉयलेट सीट की कीमत जान उड़ जाएंगे होश

यूके में शख्स ने चुराई सोने की कमोड

एक व्यक्ति ने ब्लेनहेम पैलेस से 48,00000 पाउंड (50,36,23939 रुपये) का एक ठोस सोने का शौचालय (Gold Toilet) चुरा लिया. 18 कैरेट का शौचालय सितंबर 2019 में एक कला प्रदर्शनी का हिस्सा था. 4.8 मिलियन पाउंड (लगभग ₹ 50 करोड़ के बराबर) की कीमत वाले 'अमेरिका' नाम के इस शानदार कमोड को जानी मानी इतालवी कॉन्सेप्चुअल आर्टिस्ट मौरिज़ियो कैटेलन द्वारा बनाया गया था. द गार्जियन के अनुसार, ब्लेनहेम पैलेस, ऐतिहासिक महत्व का एक स्थान है, जिसे यूनाइटेड किंगडम के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का जन्म स्थान होने का गौरव प्राप्त है.

वेलिंगबोरो के 39 वर्षीय जेम्स "जिमी" शीन ने ऑक्सफोर्ड क्राउन कोर्ट में चोरी, चोरी के सामान को संभालने और चोरी की साजिश रचने का दोषी ठहराया. समाचार आउटलेट के अनुसार, प्रदर्शनी के दौरान पूरी तरह कार्यात्मक शौचालय में पानी भर गया, जिससे बाढ़ आ गई और वुडस्टॉक में 18वीं सदी के महल को नुकसान पहुंचा.

पहले भी कर चुका है ऐसी चोरियां

शीन पहले से ही राष्ट्रीय घुड़दौड़ संग्रहालय से 400,000 पाउंड मूल्य के ट्रैक्टर और ट्रॉफियां सहित कई चोरी के लिए 17 साल की सजा काट रहा है. तीन अन्य लोगों ने शौचालय डकैती से संबंधित आरोपों से इनकार किया है. फरवरी 2025 में उन पर मुकदमा चलेगा.

यह पहला मामला नहीं है जब सोने का शौचालय चर्चा में आया हो. 2019 में, एक और सुनहरा शौचालय तब सुर्खियों में आया जब हांगकांग के एक जौहरी ने शंघाई में दूसरे चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) में हीरे जड़ित सोने के शौचालय का अनावरण किया. 12 मिलियन युआन यानी 1.3 मिलियन डॉलर की कीमत वाले इस असाधारण शौचालय ने अपनी भव्यता से ध्यान खींचा. विशेष शौचालय में बुलेटप्रूफ ग्लास से बनी टॉयलेट सीट है, जिसमें प्रभावशाली 40,815 छोटे हीरे जड़े हुए हैं.

ये Video भी देखें: Online Fraud को रोकने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, बंद होने वाली है ये सर्विस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com