बकरी ने पत्तियां खाने के लिए किया गजब जुगाड़, पेड़ के पास खड़ी भैंस के ऊपर चढ़कर किया कुछ ऐसा, IPS बोला- India's GOAT talent - देखें Video

भारत के लोग किसी भी मुश्किल काम को जुगाड़ के जरिए आसान बना लेते हैं. वैसा ही देखने को मिला कुछ वीडियो में. लेकिन इस वीडियो की खास बात ये है कि इस वीडियो में किसी इंसान ने नहीं बल्कि जानवर ने जुगाड़ लगाया है.

बकरी ने पत्तियां खाने के लिए किया गजब जुगाड़, पेड़ के पास खड़ी भैंस के ऊपर चढ़कर किया कुछ ऐसा, IPS बोला- India's GOAT talent - देखें Video

बकरी ने पत्तियां खाने के लिए किया गजब जुगाड़

जानवर कई बार ऐसी हरकतें करते हैं, जिन्हें देखकर हमें अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं होता. सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें जानवरों की मजेदार और अजीबोगरीब हरकतें हमें देखने को मिलती है. कई बार तो ऐसे वीडियो देखने के बाद हम हंस-हंसकर लोटपोट भी हो जाते हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत के लोग किसी भी मुश्किल काम को जुगाड़ के जरिए आसान बना लेते हैं. वैसा ही देखने को मिला कुछ वीडियो में. लेकिन इस वीडियो की खास बात ये है कि इस वीडियो में किसी इंसान ने नहीं बल्कि जानवर ने जुगाड़ लगाया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो एक बकरी का है. जिसमें वो पेड़ से पत्तियां खाने की कोशिश कर रही है, लेकिन पेड़ इतना ऊंचा है कि वो पत्तियों तक पहुंच ही नहीं पा रही है. काफी कोशिश करने के बाद बकरी ने अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए गजब जुगाड़ लगाया और बड़ी आसानी से पेड़ की पत्तियां खाईं.

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बकरी ऊंचे से पेड़ की पत्तियां खाने के लिए परेशान हो रही है, लेकिन पत्तियों तक पहुंच नहीं पा रही. फिर वो पेड़ के पास खड़ी एक भैंस के ऊपर ज़ोर की छलांग लगाकर चढ़ जाती है और मजे से पत्तियां खाने लगती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई बकरी के दिमाग की तारीफ कर रहा है और साथ ही ये भी बोल रहा है कि सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी जुगाड़ लगाना जानते हैं. वीडियो को अबतक 23 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. रुपिन शर्मा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, India's GOAT talent. वहीं, यूजर्स भी वीडियो पर काफी मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.