Flying Car ने हवाई अड्डों के बीच पूरी की परीक्षण उड़ान, सिर्फ 2 मिनट में कार से बन जाती है हवाई जहाज - देखें Video

फ्लाइंग कार (Flying Car) विकसित करने के लिए स्लोवाकिया (Slovakia) की एक कंपनी (KleinVision) पिछले 30 सालों से कड़ी मेहनत की है. बीबीसी के मुताबिक, हाल ही में इस फ्लाइंग कार ने हवाई अड्डों के बीच अपनी परीक्षण उड़ान भरी.

Flying Car ने हवाई अड्डों के बीच पूरी की परीक्षण उड़ान, सिर्फ 2 मिनट में कार से बन जाती है हवाई जहाज - देखें Video

Flying Car ने हवाई अड्डों के बीच पूरी की परीक्षण उड़ान, सिर्फ 2 मिनट में कार से बन जाती है हवाई जहाज

फ्लाइंग कार (Flying Car) विकसित करने के लिए स्लोवाकिया (Slovakia) की एक कंपनी (KleinVision) पिछले 30 सालों से कड़ी मेहनत की है. बीबीसी के मुताबिक, हाल ही में इस फ्लाइंग कार ने हवाई अड्डों के बीच अपनी परीक्षण उड़ान भरी. ये एयरकार जमीन और हवा दोनों पर चलने में सक्षम है. यह कार से अचानक हवाई जहाज में तब्दील हो जाती है. ये हाइब्रिड कार-एयरक्राफ्ट, एयरकार, बीएमडब्ल्यू इंजन से लैस है और नियमित पेट्रोल-पंप ईंधन पर चलती है.

इसके निर्माता, प्रो स्टीफन क्लेन ने कहा कि यह लगभग 1,000 किमी (600 मील), 8,200 फीट (2,500 मीटर) की ऊंचाई पर उड़ सकती है, और हवा में 40 घंटे तक उड़ सकता है. इसे कार से एयरक्राफ्ट में बदलने में दो मिनट 15 सेकेंड का समय लगता है. संकीर्ण पंख कार के किनारों के साथ नीचे की ओर मुड़े होते हैं.

उन्होंने सोमवार की सुबह के परीक्षण उड़ान के अनुभव को "सामान्य" और "बहुत सुखद" बताया. हवा में, वाहन 170 किमी / घंटा की गति से दौड़ रहा था. इसकी खासियत ये है कि इसमें 200 किग्रा (31 स्टोन) की संयुक्त वजन सीमा के साथ दो लोग सवार हो सकते हैं.

लेकिन ड्रोन-टैक्सी प्रोटोटाइप के विपरीत, यह लंबवत रूप से उड़ान नहीं भर सकता है और इसके लिए रनवे की आवश्यकता होती है. उड़ने वाली कारों में उभरते बाजार के लिए उच्च उम्मीदें हैं, जो लंबे समय से लोकप्रिय संस्कृति में भविष्य के एक दूरदर्शी मील के पत्थर के रूप में घोषित की गई हैं.

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com