शार्क ने जबड़े में दबोच लिया था महिला का पैर, लात-मुक्के बरसाकर बचाई जान

एक शार्क (Shark) ने समुद्र (Sea) में तैर रही एक महिला पर हमला (Attack) कर दिया. शार्क (Shark) ने महिला के पैर को अपने जबड़े में जकड़ लिया. मगर महिला फिर भी शार्क से पीछा छुड़ाने में कामयाब रही.आइए जानते हैं कि महिला ने किस तरह खुद को शार्क का शिकार होने से बचाया.

शार्क ने जबड़े में दबोच लिया था महिला का पैर, लात-मुक्के बरसाकर बचाई जान

अब ये खबर दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.

नई दिल्ली:

दुनिया में कुछ न कुछ ऐसा घटता ही रहता है, जिसके बारे में सुनकर हर कोई दंग रह जाता है. हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है. दरअसल हुआ ये कि एक शार्क (Shark) ने समुद्र (Sea) में तैर रही एक महिला पर हमला (Attack) कर दिया. शार्क (Shark) ने महिला के पैर (Leg) को अपने जबड़े में जकड़ लिया. मगर महिला शार्क (Shrak) से पीछा छुड़ाने में कामयाब रही. अब ये कहानी काफी सुर्खियां बटोर रही है. आइए जानते हैं कि महिला ने किस तरह खुद को शार्क का शिकार होने से बचाया.

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida, US) में घटी. जहां 42 साल की हीदर वेस्ट (Heather West) अपने दोस्तों संग समुद्र में Snorkelling के लिए पहुंची थीं. लेकिन जैसे ही वो गहरे पानी में गईं, तभी छह फुट की लेमन शार्क (Lemon Shark) ने उनके एक पैर को अपने जबड़े में दबोच लिया. जिसके बाद भी महिला ने हार नहीं मानी बल्कि उन्होंने पूरी ताकत के साथ बचने कोशिश की, लेकिन शुरुआत में महिला कामयाब ना हो सकीं. 

आखिर में जान बचाने के लिए हीदर वेस्ट ने हाथ-पैर मारना शुरू कर दिया. इसी दौरान उनका दाहिना पैर शार्क के मुंह में था. वेस्ट का कहना है कि उन्होंने शार्क (Shark) के सिर में बार-बार मुक्का मारकर उसका मुकाबला किया. इस तरह आखिरकार हीदर खुद को शार्क के जबड़ों से बचाने में कामयाब रही. हालांकि, इस खतरनाक हादसे में हीदर वेस्ट का पैर बुरी तरह जख्मी हो गया. अभी वो आराम कर ही हैं. शुक्र की बात ये है कि फिलहाल वो खतरे से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें: एक-एक पाई जोड़ इकठ्ठे किए खूब सारे सिक्के, फिर इन्हीं पैसों से खरीदी स्कूटी

इस घटना के बारे में हीदर वेस्ट ने कहा- 'जब हम पानी में गए तो सब कुछ ठीक था, लेकिन कुछ देर में मुझे अजीब सा अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है. तभी मेरे एक पैर में तेज दर्द हुआ. शार्क ने हमला कर दिया था. जब मैंने पलटकर देखा तो सच में एक शार्क थी. फौरन मैंने उसके मुंह पर दूसरा लात मारनी शुरू करी. इसके साथ ही मैंने उसके चेहरे पर बार-बार मुक्का भी बरसाए. खुशकिस्मती से लगभग 30 सेकंड के बाद आखिरकार शार्क ने मेरे पैर को छोड़ दिया.'

ये भी देखें: 'मेरे परिवार ने 'गहराइयां' में मेरे परफॉर्मेंस की तारीफ की': NDTV से दीपिका पादुकोण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com