कभी प्रिटिंग प्रेस के मालिक थे ये पति-पत्नी, अब सड़क किनारे बेचते हैं कढ़ी-चावल, वजह जान पसीज उठेगा दिल

फरीदाबाद (Faridabad) में एक दंपति, जो पहले एक प्रिंटिंग प्रेस (printing press) के मालिक थे, उनको लॉकडाउन के दौरान भारी नुकसान उठाना पड़ा और अब वे एक फूड स्टॉल चला रहे हैं.

कभी प्रिटिंग प्रेस के मालिक थे ये पति-पत्नी, अब सड़क किनारे बेचते हैं कढ़ी-चावल, वजह जान पसीज उठेगा दिल

कभी प्रिटिंग प्रेस के मालिक थे ये पति-पत्नी, अब सड़क किनारे बेचते हैं कढ़ी-चावल

कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) और उसके बाद के लॉकडाउन ने दुनिया भर में लगभग सभी के जीवन को बदल दिया. कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया, कुछ को भारी नुकसान हुआ जबकि कुछ को अपना कारोबार पूरी तरह से बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. इसी तरह के उदाहरण में, फरीदाबाद (Faridabad) में एक दंपति, जो पहले एक प्रिंटिंग प्रेस (printing press) के मालिक थे, उनको लॉकडाउन के दौरान भारी नुकसान उठाना पड़ा और अब वे एक फूड स्टॉल चला रहे हैं.

उनका एक वीडियो फूड ब्लॉगर जतिन सिंह (food blogger Jatin Singh) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. क्लिप में कपल को फरीदाबाद के गेट नंबर 5 के पास ग्रीनफील्ड कॉलोनी स्थित अपने स्टॉल पर खड़े देखा जा सकता है.  छोटी क्लिप में वह शख्स कहता है, "मैं एक प्रिंटिंग प्रेस चलाता था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान यह बंद हो गया. फिर, मैंने कुछ समय के लिए नौकरी की, लेकिन हमारे दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत थी. इसलिए, मैंने और मेरी पत्नी ने अपना खुद का काम शुरू करने का फैसला किया क्योंकि हम खाना बनाना जानते थे."

क्लिप में आगे देखा जा सकता है कि कैसे वह अपने ग्राहकों को हरी चटनी के साथ कढ़ी चावल और राजमा चावल परोसते हैं. दोनों व्यंजनों की कीमत 40 रुपए प्लेट है.

देखें Video:

एक सप्ताह पहले शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को अब तक 6 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और इंस्टाग्राम पर इसे 29 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "दंपति सड़क पर राजमा चावल बेच रहे हैं."

एक यूजर ने कहा, "मैंने इसे आजमाया! यह लाजवाब था." दूसरे ने कहा, "भगवान इन्हें आशीर्वाद दें, खूब पैसा कमाएं." तीसरे यूजर ने कहा, "सैल्यूट है सर आपको." एक यूजर ने कहा, "ईश्वर आप दोनों का भला करे." एक यूजर ने कमेंट किया, "यही है सच्चे प्यार की परिभाषा."

इंदौर: सर्राफा बाजार में बिकती है '24 कैरेट गोल्ड कुल्फी', खाने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com