चंद्रयान 3 की लैंडिंग से पहले एलन मस्क ने बजट को लेकर कही बड़ी बात, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

इसरो की ओर से संचालित इस मिशन पर दुनिया भर की निगाहें हैं. अगर ये मिशन सफल होता है, तो भारत, रूस, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बाद चंद्रमा पर अंतरिक्ष यान उतारने वाला चौथा देश बन जाएगा.

चंद्रयान 3 की लैंडिंग से पहले एलन मस्क ने बजट को लेकर कही बड़ी बात, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

Elon Musk Reacts To Post Comparing Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 का लैंडर मॉड्यूल बुधवार की शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चांद के साउथ पोल पर सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला है. इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) की ओर से संचालित इस मिशन पर दुनिया भर की निगाहें हैं. अगर ये मिशन सफल होता है, तो भारत, रूस, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बाद चंद्रमा पर अंतरिक्ष यान उतारने वाला चौथा देश बन जाएगा.

बजट पर हो रही चर्चा

75 मिलियन डॉलर (लगभग 5 करोड़ रुपये) के बजट पर बना चंद्रयान-3 मिशन दुनिया का सबसे बड़ा आकर्षण रहा है और इसे दुनिया भर से सराहना मिल रही है. एक्स (पूर्व में ट्विटर) के सीईओ एलन मस्क ने भी वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की है. एलन मस्क ने हाल ही में एक यूजर की तरफ से किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने चंद्रयान -3 के विशाल बजट की सराहना की, इसकी तुलना क्रिस्टोफर नोलन की 2014 की विज्ञान-फाई फिल्म इंटरस्टेलर के बजट से की गई, जिसकी लागत 165 मिलियन डॉलर थी.

यूजर्स ने एलन मस्क के शब्दों के लिए जताया आभार

एलन मस्क के ट्विटर रिएक्शन को 85,000 से अधिक बार देखा गया है और आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. दरअसल, सोशल मीडिया यूजर्स भारत के लिए एलन मस्क के शब्दों से प्रभावित हुए और उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. एक यूजर ने लिखा, 'धन्यवाद एलन, भारत से प्यार.' वहीं दूसरे ने मजाक में दावा किया कि, यदि चंद्रयान -3 सफल रहा, तो भारत मंगल ग्रह पर अपना अगला मिशन शुरू करेगा. उन्होंने लिखा, 'आपके दयालु शब्दों के लिए धन्यवाद एलन, देखिए हम मंगल ग्रह की दौड़ जीत सकते हैं.' एक अन्य ने लिखा, 'धन्यवाद मिस्टर एलन मस्क. जय हिंद.'

ये भी देखें- जब एयरपोर्ट पर पैपराजी ने धीरे चलने को कहा तब थकी हुई कियारा आडवाणी ने कही यह बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com