विज्ञापन
This Article is From Dec 27, 2021

14 महीने बाद अपने दोस्त से मिले हाथी, फिर स्वैग से किया उसका स्वागत...देखें वीडियो

कई बार ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देख लगता है कि इंसान और जानवर का याराना सच में अनोखा है. इस बात को साबित करने वाला एक वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

14 महीने बाद अपने दोस्त से मिले हाथी, फिर स्वैग से किया उसका स्वागत...देखें वीडियो
इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं.
नई दिल्ली:

इंसान और जानवरों के बीच का रिश्ता सच में अनोखा है. दोनों की दोस्ती के कई ऐसे किस्से हैं, जो हर किसी का दिल जीत लेते हैं. हम सभी जानते हैं कि जैसे इंसान अपनी दुनिया में खुश रहते हैं वैसे ही जानवर भी जंगल में रहना पसंद करते हैं. मगर कई बार ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देख लगता है कि जानवर इंसान के सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है. इस बात को साबित करने वाला एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब तेजी से वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर शेयर गए वीडियो में हाथियों के झुंड को अपने केयरटेकर की ओर चलते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में, डेरेक थॉम्पसन (Derek Thompson) के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को पानी में खड़े है और हाथी उनके पास आते हुए दिखाई दे रहे हैं. हाथी अपनी सूंड से थॉम्पसन का जोरदार स्वागत करते हैं. इसके बाद थॉम्पसन हाथियों को प्यार से गले लगाते हैं और वह उन्हें थपथपाता है. दरअसल ये हाथी 14 महीने बाद अपने केयरटेकर से फिर मिले थे.

यहां देखिए वीडियो-

एक जानकारी के मुताबिक ये घटना थाईलैंड के एलीफेंट नेचर पार्क में हुई. हाथियों के इस वीडियो ने कई लोगों को भावुक कर दिया है. लोग इस वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर  भी इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख साफ मालूम हो रहा है कि जैसे कोई शख्स अपने करीबी से बिछड़ने के बहुत बाद लंबे वक्त बाद मिल रहा हो.

ये भी पढ़ें: फर्श पर लेटकर वीडियो शूट कर रही थी सिंगर, सांप ने गुस्से में चेहरे पर काटा..देखें वीडियो

सोशल मीडिया (Social Media) पर जैसे ही इस वीडियो को शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि सच में ये जानवर अपन दोस्तों को कभी नहीं भूलते. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि इंसान और जानवर की दोस्ती सच में कमाल होती है. ट्विटर पर इस वीडियो को Buitengebieden नाम के हैंडल से शेयर किया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
14 महीने बाद अपने दोस्त से मिले हाथी, फिर स्वैग से किया उसका स्वागत...देखें वीडियो
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com