विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2021

हाथियों से एक साल बाद मिला उनका केयरटेकर, फिर जो हुआ उसे देख हर कोई खुश हो जाएगा

कई बार ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देख लगता है कि इंसान और जानवर का याराना सच में अनोखा है. इस बात को साबित करने वाला एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

हाथियों से एक साल बाद मिला उनका केयरटेकर, फिर जो हुआ उसे देख हर कोई खुश हो जाएगा
रिकी पॉन्ड का ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.
नई दिल्ली:

इस दुनिया में इंसान और जानवरों के बीच का रिश्ता बड़ा अनोखा है. दोनों की दोस्ती के कई ऐसे किस्से हैं, जिन पर हर कोई दिल हार जाएगा. हम सभी जानते हैं कि जैसे इंसान अपनी दुनिया में खुश रहते हैं वैसे ही जानवर भी जंगल में रहना पसंद करते हैं. मगर कई बार ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देख लगता है कि इंसान और जानवर का याराना सच में अनोखा है. इस बात को साबित करने वाला एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें साफ दिख रहा है कि हाथी शख्स को पहले गौर से देखते हैं, फिर वो उसकी ओर दौड़ने लगते हैं. आवाजें निकालने लगते हैं. ऐसा लगता है जैसे हाथी गुस्से में चिंघाड़ रहे हो. लेकिन शख्स वहीं का वहीं खड़ा रहता है. ये नजारा ठीक वैसे ही होता है जैसे कोई शख्स अपने करीबी से बिछड़ने के बहुत बाद लंबे वक्त बाद मिल रहा हो.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो (Video) में आगे देख सकते हैं कि शख्स देखता है हाथी उसकी ओर दौड़ रहे हैं तो वो आगे दौड़ने लगता है और वो पूरा दम लगाकर उसका पीछा करते हैं. फिर आखिरकार वो उसे पकड़ लेते हैं. इसके बाद सारे हाथी एक घेरा बनाते हैं फिर एक हाथी अपनी सूंड से उसका हाथ थामें उसे लेकर आता है. सारे हाथी खुश हो जाते हैं. असल में ये वीडियो देखने के बाद हर किसी को अंदाजा हो जाता है कि ये शख्स उनका केयरटेकर है जिससे वो जमाने बाद मिले हैं.

ये भी पढ़ें: मैदान पर चोट लगने का बहाना कर किया पार्टनर को प्रपोज, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया (Social Media) पर जैसे ही इस वीडियो को शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि सच में ये कमाल का नजारा है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि इंसान भले ही जानवर की दोस्ती को भूल जाए लेकिन जानवर कभी भी इंसान की दोस्ती को नहीं भूलता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
हाथियों से एक साल बाद मिला उनका केयरटेकर, फिर जो हुआ उसे देख हर कोई खुश हो जाएगा
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com