हाथी ने पानी पीने के लिए किया गजब जुगाड़, सूंड से उठाया पाइप और मुंह में लगाकर ऐसे पीने लगा पानी - देखें Video

एक हथिनी पानी से भरे गड्ढे के पास चलकर आई, वहां उसने एक पाइप देखा, जिसमें से पानी बह रहा था. उसने अपनी प्यास बुझाने के लिए गड्ढे पानी न पीकर, पाइप उठाया और उसे अपने मुंह में डाल लिया और सीधे पाइप से पानी पीने लगी.

हाथी ने पानी पीने के लिए किया गजब जुगाड़, सूंड से उठाया पाइप और मुंह में लगाकर ऐसे पीने लगा पानी - देखें Video

हाथी ने पानी पीने के लिए किया गजब जुगाड़, सूंड से उठाया पाइप और मुंह में लगाकर ऐसे पीने लगा पानी

इंटरनेट पर एक हाथी के पानी पीने का वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. अब आप पूछेंगे कि किसी हाथी के पानी पीने में क्या खास बात है. अक्सर आपने जानवरों को नदियों और तालाबों से पानी पीते देखा होगा. लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए है एक ऐसा वीडियो जिसे देखकर आप भी भौचक्के रह जाएंगे.

जी हां, आप देखेंगे कि, एक हथिनी पानी से भरे गड्ढे के पास चलकर आई, वहां उसने एक पाइप देखा, जिसमें से पानी बह रहा था. उसने अपनी प्यास बुझाने के लिए गड्ढे पानी न पीकर, पाइप उठाया और उसे अपने मुंह में डाल लिया और सीधे पाइप से पानी पीने लगी. तो जनाब क्या आपने कभी किसी हाथी को सीधे पाइप से पानी पीते हुए देखा है, नहीं न.

देखें Video:

वीडियो में दिखाई गई हथिनी का नाम लेमेकी है. वीडियो के साथ पोस्ट कैप्शन में लिखा है, “बचाई गई अनाथ हथिनी लेमेकी पानी पीने के लिए आलसी पैंतरा अपना रही है. लेमेकी एक अनाथ हथिनी है, जिसे एक उफनती नदी से बचाया गया था और वह हमारी देख-रेख में है. अब उसे उसके ठूंठदार दांतों के साथ देखकर, यह याद आता है कि वह कितनी दूर आ गई है”.

इस अनोखे लेकिन बेहद ही हंसी से लोटपोट कर देने वाले नजारे का वीडियो शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ नाम के अकाउंट से ट्विटर पर पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को 10,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. तकरीबन 1000 से ज्यादा लोगों इसे लाइक किया है. 250 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर इस वीडियो का आनंद ले रहे हैं और अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- “जब साफ पानी मौजूद है तो, कीचड़ वाला पानी क्यों पीना...क्लेवर गर्ल.” लोग लेमेकी की तारीफ करते नहीं थक रहे है. और लेमेकी तारीफ की हकदार भी है. 

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट केन्या में अनाथ हाथियों के बचाव और वन्यजीव पुनर्वास के लिए कार्यक्रम चलाता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com