विज्ञापन

इस सब्जी ने बना दिया दुनिया का सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देख लोग बोले- यह कद्दू है या बैंगन

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वर्ल्ड रिकॉर्ड चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, हाल ही में एक शख्स द्वारा उपजाए गए कद्दू के आकार के बैंगन ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं, जिसका वजन 3.77 किलोग्राम है.

इस सब्जी ने बना दिया दुनिया का सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देख लोग बोले- यह कद्दू है या बैंगन

World Biggest Eggplant Pics: दुनिया बड़ी ही अजीब है, यहां कब क्या देखने और सुनने को मिल जाए कह नहीं सकते. कई बार तो कुछ ऐसी अजीबोगरीब चीजें देखने को मिल जाती हैं, जिन्हें देखने के बाद भी खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. कई बार कुछ ऐसी ही चीजें वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो जाती हैं. यूं तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हर दिन कई दिलचस्प रिकॉर्ड बनते ही रहते हैं, लेकिन कई बार कुछ रिकॉर्ड हैरत में डाल देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही रिकॉर्ड इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, इस बार हम किसी शख्स के द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड की नहीं, बल्कि बैंगन के अनोखे रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं.

3.77 किलोग्राम का एक बैंगन (World Biggest Eggplant)

बैंगन वैसे तो देखने में छोटे-छोटे होते हैं, लेकिन हाल ही में एक शख्स द्वारा उपजाए गए कद्दू के आकार के बैंगन ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं. ज्यादातर बैंगन 150-200 ग्राम के होते हैं और कई बार तो ये बिल्कुल छोटे-छोटे भी होते हैं. कद्दू के आकार का बैंगन उपजाने वाले इस शख्स का नाम डेव बेनेट है, जिन्होंने 200- 400 ग्राम नहीं बल्कि 3.77 किलोग्राम का एक बैंगन उपजाया है. बैंगन का वजन इतना अधिक है कि इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है.

यहां देखें वीडियो

क्यों अनोखा है यह बैंगन (Duniya ka sabse bada baingan)

कद्दू के आकार के इस बैंगन का वजन सामान्य बैंगन से इसका वजन लगभग 10 गुना अधिक है. बता दें कि, यूएस में रहने वाले डेव ने इसे अप्रैल में उगाया था, रिकॉर्ड कीपर पर भी इसकी जानकारी दी गई है. इसके साथ ही एक बयान भी जारी किया गया है, 'अप्रैल की शुरुआत में डेव बेनेट (यूएसए) द्वारा इसे लगाया गया, रिकॉर्ड-सेटिंग ग्लोब बैंगन (उर्फ अमेरिकी बैंगन) - जो अपने गोल, मोटे फल के लिए जाना जाता है उसे 31 जुलाई को ब्लूमफील्ड, आयोवा में काटा गया था. 

हक्के-बक्के रह गए यूजर्स (Guinness Book Of World Record)

सोशल मीडिया पर इस बैंगन के वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल @guinnessworldrecords पर शेयर किया गया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में लिखा गया है, 'डेव बेनेट द्वारा उगाया गया सबसे भारी बैंगन 3.778 किलोग्राम (8 पौंड 5.3 औंस) का है.' एक यूजर ने लिखा है, 'ये तो वाकई एक रिकॉर्ड है.' दूसरे यूजर ने लिखा है, 'इसको रिकॉर्ड कहते हैं शानदार.' तीसरे यूजर ने लिखा है, 'ऐसा भी हो सकता है क्या.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार की बेटी को गूगल ने दिया 60 लाख का पैकेज, जानिए कौन हैं अलंकृता साक्षी और कैसे तय किया ये सफर
इस सब्जी ने बना दिया दुनिया का सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देख लोग बोले- यह कद्दू है या बैंगन
फ्लाइट में ब्रेड बेक कर रही थी अमेरिकी इन्फ्लुएंसर, लोगों ने की आलोचना, कहा - ये हवाई जहाज है बेकरी नहीं...
Next Article
फ्लाइट में ब्रेड बेक कर रही थी अमेरिकी इन्फ्लुएंसर, लोगों ने की आलोचना, कहा - ये हवाई जहाज है बेकरी नहीं...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com