कुत्ते का टैलेंट देख हैरान हो रहे लोग, स्किमबोर्ड पर हवा की रफ्तार से तैरता दिखा कुत्ता - देखें Video

रूफस नाम के इस कुत्ते को स्किमबोर्ड पर कुशलता से राइड करते हुए दिखाने वाले एक वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत सारे व्यूज मिल रहे हैं.

कुत्ते का टैलेंट देख हैरान हो रहे लोग, स्किमबोर्ड पर हवा की रफ्तार से तैरता दिखा कुत्ता - देखें Video

स्किमबोर्ड पर हवा की रफ्तार से तैरता दिखा कुत्ता

नई दिल्ली:

स्किमबोर्डिंग (Skimboarding) एक वॉटर स्पोर्ट (water sport) है, जिसमें एक शख्स स्किमबोर्ड की सवारी करता है, जो आमतौर पर समुद्र तट पर उथले पानी के किनारे, सर्फ़बोर्ड का एक छोटा, पतला संस्करण होता है. हालांकि, कुत्तों को स्किमबोर्डिंग करते देखना काफी हैरानी भरी बात है, लेकिन ऐसे उदाहरण हैं जहां कुत्तों को स्किमबोर्डिंग की सवारी करने या खेल में भाग लेने के दौरान अपने मालिकों के साथ जाने के लिए ट्रेनिंग दी गई है.

रूफस नाम के कुत्ते को स्किमबोर्ड पर कुशलता से राइड करते हुए दिखाने वाले एक वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत सारे व्यूज मिल रहे हैं. इंस्टाग्राम अकाउंट @minibullrufus पर शेयर किया गया वीडियो, जो बुल टेरियर को समर्पित है, रूफस को पानी की सतह पर सहजता से तैरते हुए दिखाता है.

रूफस की स्किमबोर्डिंग टैलेंट के इस प्रदर्शन ने इस कुत्ते की उल्लेखनीय क्षमताओं और चपलता को दिखाते हुए ऑनलाइन दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है.

देखें Video:

एक यूजर ने कमेंट किया, "मुझे पता है कि कुत्तों को अपने मालिकों की तरह मज़ेदार चीजें करना पसंद है, लेकिन आप इस तरह का प्रशिक्षण कैसे शुरू करते हैं? क्या आपके कुत्ते ने बस आपको देखा और कहा, ओह, यह अच्छा है; मुझे उस बोर्ड का पीछा करने दो और शीर्ष पर कूदने दो?" एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह सबसे अच्छी चीज है जिसे मैंने किसी कुत्ते को सीखते या प्यार करते देखा है. 1. स्किमबोर्डिंग; 2. स्केटबोर्डिंग 3. सर्फिंग."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह वीडियो और इस पेज पर कई अन्य पोस्ट साबित करते हैं कि सही स्वभाव और प्रशिक्षण वाले कुत्ते अपने मालिकों के साथ स्किमबोर्ड की सवारी करना सीख सकते हैं. इसमें आमतौर पर कुत्ते को स्किमबोर्ड पर दौड़ना शामिल होता है, क्योंकि इसे उथले पानी में धकेल दिया जाता है, और फिर बोर्ड कुत्ते के साथ पानी की सतह पर फिसल जाता है. इसके लिए कुत्ते और मालिक के बीच अच्छे संतुलन और दोनों के बीच कुछ स्तर के सहयोग की आवश्यकता होती है.