गर्मी के मौसम में क्या अभी भी आप अपनी छत पर सोते हैं? IAS अधिकारी ने शेयर की तस्वीर

एक समय ऐसा होता था, जब गांवों में या शहरों में बिजली नहीं रहती थी. ऐसे में लोगों को गर्मी में बहुत ही ज्यादा दिक्कत होती थी. गर्मी से बचने के लिए लोग हर तरह के उपाय करते थे, जिनमें छतों पर सोना भी होता था.

गर्मी के मौसम में क्या अभी भी आप अपनी छत पर सोते हैं? IAS अधिकारी ने शेयर की तस्वीर

नई दिल्ली:

गर्मी का मौसम आ चुका है. ऐसे में लोगों के घरों में पंखें, कूलर और एसी हमेशा ऑन रहने लगे हैं. बिजली रहने के कारण गांवों में भी लोग पंखें और कूलर धड़ल्ले से चला रहे हैं. एक समय ऐसा होता था, जब गांवों में या शहरों में बिजली नहीं रहती थी. ऐसे में लोगों को गर्मी में बहुत ही ज्यादा दिक्कत होती थी. गर्मी से बचने के लिए लोग हर तरह के उपाय करते थे, जिनमें छतों पर सोना भी होता था. गर्मियों में अक्सर लोग अपनी घर के छतों पर बड़े ही आराम से सोते थे. अभी हाल में आइए अधिकारी ने एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट में देखा जा सकता है कि कुछ लोग छत पर सो रहे हैं.

देखें तस्वीर

तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे लोग अपनी छत पर सो रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर बहुत ही ज़्यादा वायरल हो रही है. लोगों को ये तस्वीर देखकर अपना बीता हुआ समय याद आ रहा है. आप में से कई लोग होंगे जो अभी भी छत पर ही सोना पसंद करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फोटो को सोशल मीडिया के ट्विटर पर शेयर किया गया है. इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी AwanishSharan ने अपने यूज़र हैंडल से शेयर किया है. वायरल हो रही इस तस्वीर को 37 सौ से ज़्यादा लोगों के लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं कुछ लोगों ने इस तस्वीर पर कमेंट्स भी किए हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- वाकई में पुराने दिन याद आ गए. वहीं एक यूज़र ने कहा है- इंटरनेट की दुनिया में सब खत्म हो गया है.