Optical Illusion: पेड़ में बने हैं 10 नेताओं के चेहरे, क्या आप बता सकते हैं 10 सेकंड्स में इनके नाम?

Optical Illusion Test: अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ये तस्वीरें दिमाग का दही कर देती हैं. इस तस्वीर को समझने और इस पहेली को सुलझाने के लिए लोग बड़ी गौर से इस पर नजरें जमाए बैठे हैं, लेकिन अभी भी कुछ लोगों को सभी चेहरे स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं.

Optical Illusion: पेड़ में बने हैं 10 नेताओं के चेहरे, क्या आप बता सकते हैं 10 सेकंड्स में इनके नाम?

Indian National Leaders Tree: इंटरनेट की दुनिया बड़ी ही अजीब है, यहां कब क्या देखन को मिल जाए कह नहीं सकते. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीरें देखने को मिल जाती हैं, जिन्हें देखकर कई बार दिमाग तक चकरा जाता है, जिन्हें समझने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. तस्वीर में छिपे राज को समझने के लिए इसकी गहराई में उतरना जरूरी होता है. हाल ही में एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर (Optical illusions) लोगों को एक कमाल का चैलेंज दे रही है, जिसे 10 सेकंड में सॉल्व कर के दिखाना है. दरअसल, तस्वीर में दिख रहे इस पेड़ जो शाखाएं निकल रही हैं, उनमें कुछ चेहरे छिपे नजर आएंगे, जिन्हें आपको पहचानना है, लेकिन ये ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusions viral photos) पहेली दिखने में जितनी आसान लग रही है, उतनी है नहीं. 

अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ये तस्वीरें दिमाग का दही कर देती हैं. इस तस्वीर को समझने और इस पहेली को सुलझाने के लिए लोग बड़ी गौर से इस पर नजरें जमाए बैठे हैं, लेकिन अभी भी कुछ लोगों को सभी चेहरे स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं. अगर आप भी उन लेगों में से एक हैं, जो आखिर तक हार नहीं मानेंगे, तो यह ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusions Puzzle) आपके लिए ही है. बस आपको जरा सा ध्यान यानि फोकस करने की जरूरत है. इस तस्वीर में दिख रहे पेड़ जो शाखाएं निकल रही हैं, उनमें आपको कुछ छिपे चेहरे नजर आएंगे, जिन्हें आपको पहचानना है. आपको बता दें कि, यह चेहरे मशहूर नेताओं के हैं.

aku81tng

अक्सर इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों में सब कुछ सामने होते हुए भी आंखें धोखा खा जाती हैं, लेकिन अगर आपका फोकस ठीक है, तो आपकी आंखों से एक भी चेहरा ओझल नहीं होगा. बता दें कि, यह एक आर्टवर्क है, जिसका नाम National Leaders Tree है, जो दिखने में और पेड़ों की तरह ही महज एक पेड़ लग सकता है. अगर आपकी तमाम कोशिशों के बाद भी आप फोटो में छिपे 10 नेताओं के चेहरे ढूंढने में असमर्थ हैं, तो परेशान न हों हम आपकी इस परेशानी को भी सॉल्व किए देते हैं. बता दें कि, इस तस्वीर में 10 नेताओं के चेहरे हैं, जो इस प्रकार हैं- राजीव गांधी, इंदिरा गांधी, रवींद्रनाथ टैगोर, सुभाष चंद्र बोस, महात्मा गांधी, लाल बहादुरी शास्त्री, जवाहरलाल नेहरु, गोपाल कृष्ण गोखले, चंद्रशेखर आजाद और डॉ. राधाकृष्णन.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com