विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2022

Google में नौकरी पाने के लिए शख्स ने क्रिएटिव तरीके से डिजाइन किया Resume

Creative Resume For Google: हाल ही में एक शख्स द्वारा क्रिएटिव तरीके से डिजाइन किया हुआ रिज्यूमे सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. रिज्यूमे में सब-हेडिंग्स के रूप में एजुकेशन और वर्क एक्सपीरियंस के साथ Google सर्च रिजल्ट्स का डिजाइन दिखाई दे रहा है.

Read Time: 4 mins
Google में नौकरी पाने के लिए शख्स ने क्रिएटिव तरीके से डिजाइन किया Resume

Creative Resume For A Job At Google: नौकरियों के लिए आवेदन (While applying for jobs) करते समय, रिज्यूमे (resume) को सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों (important documents) में से एक माना जाता है, जो एम्प्लॉयर को कैंडडेट की वर्क प्रोफाइल (work profile) को दिखलाता है. नौकरी चाहने वालों को अक्सर कहा जाता है कि, वे अपनी योग्यता (qualifications) को रिज्यूमे पर इस तरह से पेश करें, जो उन्हें बाकी आवेदकों से अलग दिखा सके और इंटरव्यू स्टेज (interview stage) तक पहुंचने में उनकी मदद करें. हाल ही में एक शख्स ने जॉब पाने के लिए रिज्यूमे को इतने क्रिएटिव तरीके से डिजाइन (man designed a resume) किया, जिसके चलते आज वो इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है.


हाल ही में एक शख्स का क्रिएटिव तरीके से डिजाइन किया हुआ रिज्यूमे सोशल मीडिया (social media) पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. एक लिंक्डइन यूजर (LinkedIn user) आदित्य शर्मा (जो कि हाईकाउंसलर के सह-संस्थापक (Chief Executive Officer at HiCounselor) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Co-Founder) हैं) ने एक रिज्यूमे को इस तरह से तैयार किया, जिसके चलते आज वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई लोगों से खूब तारीफें बटोर रहे हैं.

इस शानदार से रिज्यूमे में आपको सब-हेडिंग्स (sub-headings) के रूप में एजुकेशन (education) और वर्क एक्सपीरियंस (work experience) के साथ Google सर्च रिजल्ट्स (Google search results) का डिजाइन दिखाई देगा, जो कि काफी कमाल का है. टेम्प्लेट (template) में आपको सर्च बार के साथ-साथ लिंक (links) भी दिखाई दे रहा होगा, जो एजुकेशनल बैकग्राउंड और स्किल (educational background and skills) को डिस्प्ले कर रहा है. कमाल की बात तो यह है कि इसे डिजाइन Google क्रोम के डार्क मोड (dark mode of Google Chrome) पर बनाया गया है. 

देखें पूरा पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर इस क्रिएटिव तरीके से डिजाइन किए गए रिज्यूमे की फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'गूगल कई लोगों की ड्रीम कंपनी (Google is the dream company) है, लेकिन वे बेहद चुनिंदा हैं, इसलिए मैं एक Google डार्क थीम रिज्यूमे (Google dark theme resume) का क्रिएटिव वर्जन (creative version) लेकर आया हूं. क्या आपको लगता है कि यह रिज्यूमे रिक्रूटर्स का ध्यान आकर्षित करेगा? मैंने इस डिज़ाइन को बनाने के लिए Figma का उपयोग किया है. कृपया मुझे अपनी प्रतिक्रिया  (feedback) दें.'

लिंक्डइन पर 13 नवंबर को यह पोस्ट शेयर किया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. तब से अब तक इस पोस्ट को 11 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 58 लोग इसे रीपोस्ट कर चुके हैं. पोस्ट पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं, एक यूजर ने लिखा, 'आदित्य शर्मा मेरे पास आपके टेम्प्लेट का यूजर करने के लिए कतार में बहुत सारे लोग हैं. कृपया इसे जल्द ही साझा करें.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'आपका आइडिया और रिज्यूमे का यह वर्जन क्रिएटिव और सराहनीय है, लेकिन ध्यान में रखते हुए रिज्यूमे और कवर लेटर अक्सर प्रिंट किए जाते हैं और फाइल में रखे जाते हैं, जबकि डार्क थीम प्रिंट पेपर फ्रेंडली नहीं है, आपका कंटेंट दिखाई नहीं देगा!'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
Google में नौकरी पाने के लिए शख्स ने क्रिएटिव तरीके से डिजाइन किया Resume
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;