विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 08, 2022

गाय को 12 साल के बच्चे की हत्या के आरोप में भेजा गया जेल, साथ में मालिक भी गिरफ्तार

गाय पिछले हफ्ते शाम को एक खेत के पास घूम रही थी, जब उसने बच्चे पर हमला किया, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई. जब यह घटना हुई तब जानवर लेक स्टेट में हल खींच रहा था.

Read Time: 3 mins
गाय को 12 साल के बच्चे की हत्या के आरोप में भेजा गया जेल, साथ में मालिक भी गिरफ्तार
गाय को 12 साल के बच्चे की हत्या के आरोप में भेजा गया जेल

सबसे अजीब घटनाओं में से एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक बच्चे की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक गाय (cow) को गिरफ्तार किया है. दक्षिण सूडानी पुलिस (South Sudanese police) ने बताया, कि उन्होंने एक गाय और उसके मालिक को हिरासत में लिया, क्योंकि जानवर ने एक 12 वर्षीय लड़के की हत्या कर दी.

पुलिस के बयान का हवाला देते हुए, इंडिपेंडेंट ने बताया कि गाय पिछले हफ्ते शाम को एक खेत के पास घूम रही थी, जब उसने बच्चे पर हमला किया, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई. जब यह घटना हुई तब जानवर लेक स्टेट में हल खींच रहा था.

पुलिस प्रवक्ता, मेजर एलिजा माबोर ने कहा, "बैल को अब रुंबेक सेंट्रल काउंटी के एक पुलिस स्टेशन में गिरफ्तार किया गया है. लड़के को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया और उसे दफनाने के लिए घर ले भेजा गया.”

हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब देश में किसी जानवर को गिरफ्तार किया गया है. पिछले महीने ही एक भेड़ को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. भेड़ पर आरोप था कि उसने एक 45 वर्षीय महिला को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई.

45 वर्षीय अडियू चैपिंग को भेड़ ने बार-बार मारा था. इसके कारण उनकी पसलियों को नुकसान पहुंचा था. भेड़ के गिरफ्तार होने पर पुलिस ने कहा था कि भेड़ का मालिक बेकसूर है, लेकिन जानवर ने एक अपराध किया है, जिससे इसकी गिरफ्तारी जरूरी है. एक पुलित के तौर पर हमारा कर्तव्य है कि हम अपने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करें.

पिछले हफ्ते भेड़ को एक मिलिट्री कैंप में तीन साल के लिए भेज दिया गया है. यहां उस से कठिन श्रम कराया जाएगा. देश के कानून और परंपराओं के अनुरूप इसे चैपिंग के परिवार को दिए जाने की उम्मीद है. कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अगर कोई जानवर किसी व्यक्ति को मारता है तो उसकी सजा पूरी होने के बाद मुआवजे के रूप में उसे पीड़ित परिवार को दे दिया जाता है.

द इंडिपेंडेंट ने बताया कि कोई भी पालतू जानवर जो किसी व्यक्ति को मारता है, उसे सजा काटने के बाद पीड़ित के परिवार को मुआवजे के रूप में स्वचालित रूप से दिया जाता है. एक स्थानीय अदालत ने भेड़ के मालिक डुओनी मन्यांग ढल, पांच गायों पर भी जुर्माना लगाया था, पीड़ित परिवार को आत्मसमर्पण करना होगा.

भालू के चंगुल से कैसे बचकर निकला युवक, देखें ये डरावना वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेरा दिन बना दिया... ब्लिंकिट ने हॉस्पिटल में भर्ती कस्टमर के लिए किया कुछ ऐसा, वायरल पोस्ट ने जीता लोगों का दिल
गाय को 12 साल के बच्चे की हत्या के आरोप में भेजा गया जेल, साथ में मालिक भी गिरफ्तार
'समंदर की रानी' है भारत की यह 12 साल की बेटी, दुनिया कर रही है सलाम
Next Article
'समंदर की रानी' है भारत की यह 12 साल की बेटी, दुनिया कर रही है सलाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;