विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

अगर आप भी बनाते हैं मिट्टी के बर्तन में खाना, तो इस गलती को करने से बचें, देखें वीडियो

खाना बनाते समय अक्सर कुछ गलतियों की वजह से दुर्घटनाएं हो जाती हैं, लेकिन कई बार कुछ हादसे सबक सीखा जाते हैं. एक ऐसा ही वीडियो शेयर करते हुए एक ब्लॉगर ने सावधानी बरतने की सलाह दी है.

अगर आप भी बनाते हैं मिट्टी के बर्तन में खाना, तो इस गलती को करने से बचें, देखें वीडियो
मिट्टी के बर्तन में गैस चूल्हे पर खाना पकाता ब्लॉगर.

Cooking In Clay Pot: कहते हैं ना ओल्ड इज गोल्ड. यही वजह है कि शायद लोग पुराने जमाने की चीजों से लेकर तरीकों को आजमाते नजर आते हैं. बदलते समय में एक बार फिर लोग खाना पकाने के लिए मिट्टी के बर्तनों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. पुराने जमाने में लोग गैस चूल्हे पर मिट्टी के बर्तन रखकर उसमें खाना बनाते थे, जो स्वाद के साथ-साथ हेल्थ के लिए फायदेमंद माना जाता था. अब एक बार फिर वही पुराना दौर वापस आता नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर हाल में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, लेकिन वीडियो में आगे जो हुआ वो यकीनन हैरान कर देने वाला है.

खाना बनाते समय अक्सर कुछ गलतियों की वजह से दुर्घटनाएं हो जाती हैं, लेकिन कई बार कुछ हादसे सबक सीखा जाते हैं. यूं तो आज के समय में एक बार फिर पारंपरिक तरीके से खाना पकाने का चलन वापसी कर रही है, जैसे- सिलबट्टे पर मसाले या फिर चटनी पीसना हो या फिर गैस चूल्हे पर मिट्टी के बर्तन में खाना पकाना. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें एक फूड ब्‍लॉगर गैस चूल्हे पर मिट्टी के बर्तन में खाना पकाने की कोशिश करती नजर आ रही है, लेकिन फिर जो हुआ वो यकीनन डरा देने वाला है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, खाना पकाते समय अचानक से गैस स्टोव पर रखा मिट्टी का बर्तन टूट कर बिखर जाता है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @homely_ccorner नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'खाना बनाते समय हुई गलती. मिट्टी के बर्तन में खाना बनाते समय सावधानी बरतें.' वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे ब्लॉगर सबसे पहले गैस स्टोव पर मिट्टी के बर्तन में एक चम्मच घी और फिर जीरा व करी पत्ता डालता है, लेकिन तभी अचानक से एक ब्लास्ट होता है और पूरा का पूरा मिट्टी का बर्तन टूट कर बिखर जाता है. वीडियो के कैप्शन में ब्लॉगर ने लोगों को कभी ऐसा प्रयोग न करने की सलाह दी है.

31 अगस्त को शेयर किए गए इस पोस्ट को अब तक 1 लाख 59 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'नए लोगों को मिट्टी के बर्तन का उपयोग करने से पहले बड़ों से पूछना चाहिए या कुछ रिसर्च करनी चाहिए.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'खाना पकाने के लिए इसका उपयोग करने से पहले खास तरह की ट्रेनिंग की जरूरत होती है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
अगर आप भी बनाते हैं मिट्टी के बर्तन में खाना, तो इस गलती को करने से बचें, देखें वीडियो
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;