रेस्टोरेंट के खाने का फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते ही लग गया 50 लाख का चूना

एक महिला को उस वक्त तगड़ा झटका लग गया, जब रेस्तरां में भरपेट भोजन करने के बाद उसने बिल मंगवाया. दरअसल, यह बिल 60,000 डॉलर (50 लाख रुपये) था.

रेस्टोरेंट के खाने का फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते ही लग गया 50 लाख का चूना

दुनियाभर में आज बैठे-बैठे कहीं भी कुछ भी मंगाया जा सकता है. सबकुछ इतना डिजिटल हो चुका है कि, अब रेस्टोरेंट में बैठे-बैठे क्यूआर कोड के जरिए खाना ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है. आज ज्यादातर जगह बिल पे करने के लिए कैश की जरूर नहीं पड़ती, बस कुछ ही सेकंड्स में क्यूआर कोड स्कैन कर आप पेमेंट कर सकते हैं, लेकिन यही तेज तकनीक एक महिला के लिए उस वक्त मुसीबत बन गई, जब चीन की एक महिला ने रेस्तरां में भरपेट खाना खाने के बाद बिल मंगवाया, लेकिन जैसे ही महिला ने बिल देखा, उसके होश फाख्ता हो गए.

खाना ऑर्डर करना पड़ा महंगा (Viral Restaurant Bill)

दरअसल, चीन में एक महिला को उस समय तगड़ा झटका लग गया, जब रेस्तरां में भरपेट भोजन करने के बाद उसने बिल मंगवाया. दरअसल, महिला को खाने के लिए 60,000 डॉलर (50 लाख रुपये) का बिल मिला, जिसे उसने ऑर्डर भी नहीं किया था. महिला का नाम वांग (Wang) बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, महिला अपने एक दोस्त के साथ हॉटपॉट रेस्टोरेंट गई थीं. इस बीच महिला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खाने की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें टेबल पर एक क्यूआर कोड भी शामिल था.

ज्यादा बिल आने के पीछे की वजह (Restaurant Bill)

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, वांग ने फोटो को भारत में बैन वीचैट मोमेंट्स पेज पर डाला था. जब फोटो को वीचैट में उनके कॉन्टैक्ट द्वारा देखा गया, तो उस लिस्ट में बड़ी संख्या में लोग थे. कहा जा रहा है कि, कोड को स्कैन कर ऑर्डर करना शुरू कर दिया गया. दरअसल, कोरोना के बाद से ही कई रेस्टोरेंट और होटल में  QR कोड लगाए गए. इन QR कोड को स्कैन कर कस्टमर्स अपना खाने का बिल पे करते थे. रेस्टोरेंट में इस टेक्नोलॉजी की सुविधा सिर्फ वांग और अन्य कस्टमर्स के लिए थी. इस बीच जिसने भी ये क्यूआर कोड देखा, ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने कि लिए इसका यूज करना शुरू कर दिया, फिर क्या था जितना भी खाना मंगवाया गया, सारा का सारा अमाउंट वांग के बिल में जोड़ दिया गया.

रेस्टोरेंट कर्मचारी ने किया ये काम (viral food photo post)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑर्डर की लिस्ट देखने के बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारी ने वांग से पूछा कि, कुछ ही मिनटों ने आपने खाने के लिए इतना सारा ऑर्डर कैसे दे दिया. उसने आगे बोला कि, 60,000 डॉलर यानी 50 लाख रुपये का खाना बहुत ज्यादा होता है. रेस्टोरेंट कर्मचारी की बात सुनकर वांग सारा माजरा समझ चुकी थी और फिर उन्होंने तुरंत अपना पोस्ट हटा दिया लेकिन ऑर्डर आते रहे. बताया जा रहा है कि, भोजन मिलने की उम्मीद में कुछ लोगों ने फोटो ही डाउनलोड कर ली थी. इसके बाद भी ऑर्डर आने बंद नहीं हुए. आखिर में अपनी टेबल से किए गए ऑर्डर का वांग ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया. इस बढ़ते बिल का समाधान निकालते हुए रेस्टोरेंट मैनेजर ने ऑनलाइन ऑर्डर को सेपरेट कर दिया. इस पूरे मामले पर रेस्टोरेंट का कहना है कि, खाना ऑर्डर करने वाले लोगों का पता लगाने के लिए उनके पास कोई संसाधन नहीं हैं.