विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2024

पैसे बचाने के लिए 8 लोगों के परिवार ने होटल को बनाया अपना घर, हर रोज देना पड़ता है 11000 रुपये का किराया

पिछले एक साल से ये पूरा परिवार एक लग्जरी होटल में दिन काट रहा है. फैमिली ने अपनी आगे की पूरी जिंदगी अपार्टमेंट को छोड़कर होटल में बिताने का फैसला किया है.

पैसे बचाने के लिए 8 लोगों के परिवार ने होटल को बनाया अपना घर, हर रोज देना पड़ता है 11000 रुपये का किराया

इन दिनों आठ सदस्यों का एक भरा पूरा परिवार सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसके पीछे की वजह काफी दिलचस्प है. दरअसल, फैमिली ने अपनी आगे की पूरी जिंदगी स्थाई अपार्टमेंट को छोड़कर होटल में बिताने का फैसला किया है. बता दें कि, पिछले एक साल से ये पूरा परिवार एक लग्जरी होटल में दिन काट रहा है. खास बात यह है कि, इस आलीशान होटल में रहने के लिए ये फैमिली हर रोज 1000 युआन यानि की 11000 रुपये चुका रही है. हालांकि, परिवार का कहना है कि ये उन्हें किराए के अपार्टमेंट से सस्ता ही पड़ रहा है. यही वजह है कि अब ये फैमिली सोशल मीडिया पर इस वजह से सुर्खियां बटोर रही है.

वायरल हुआ बचत का नया तरीका

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, ये परिवार हेनान के मध्य प्रांत नान्यांग शहर के एक होटल में रह रहा है. जहां वे प्रतिदिन 1,000 युआन (लगभग 11,000 रुपये) का भुगतान करते हैं. एक घर में रहने के बजाय, परिवार पिछले 229 दिनों से एक लक्जरी होटल में रह रहा है और ऐसा लगता नहीं है कि वह जल्द ही इस असामान्य रहने की व्यवस्था को छोड़ देगा. होटल में उन्होंने एक सूइट लिया है, जिसमें दो रूम और एक लिविंग रूम है. उनका कहना है कि, इससे न सिर्फ उनके पैसों की बचत हो रही है, बल्कि उन्हें बिना अतिरिक्त भुगतान के बिजली, पानी और कार पार्किंग की सुविधा भी मिल रही है.

परिवार ने होटल को ही बना लिया अपना घर

बताया जा रहा है कि, परिवार के सदस्य जिन कमरों में रह रहे हैं, उनमें सोफा, कुर्सी, पानी, खाने के साथ जरूरत की कई और चीजें रखी हुई हैं. परिवार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें परिवार के एक सदस्य म्यू ज़ू कह रहे हैं कि, 'आज होटल में हमारा 229वां दिन है. इसकी कीमत प्रतिदिन 1,000 युआन है. आठ लोगों का हमारा परिवार बहुत अच्छे से इसमें रहता है.' यही नहीं वीडियो के माध्यम से परिवार ने ये भी बताया कि, होटल ने उन्हें भुगतान में रियायत दी है, क्योंकि उन्हें यहां लंबे वक्त के लिए रहना है. 

परिवार के पास है छह प्रॉपर्टी

परिवार द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में परिवार के ही एक सदस्य म्यू ज़ू ने बताया कि, जीवन जीने का ये तरीका पैसे बचाने में मदद करेगा. उनका मानना है कि, ये फैसला बेहत सुविधाजनक है. उन्हें इस नये घर में बेहद खुशी महसूस होती है. यही वजह है कि, परिवार ने अपने आगे की जिंदगी इस होटल वाले नये घर में गुजारने पर सहमति जताई है. म्यू ने वीडियो में बताया कि, उनके परिवार के पास छह प्रॉपर्टी हैं और वे आर्थिक रूप से संपन्न हैं.

नान्यांग में एक अपार्टमेंट का किराया कितना है, फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हैं. कहा जा रहा है कि, दो बेडरूम वाले अपार्टमेंट की लागत चीन के शंघाई में 20,000 युआन है, यानि की करीब 2.37 लाख रुपये तक पहुंच गई है, जिसमें कुछ सुविधाएं शामिल नहीं है. इस हिसाब से नान्यांग परिवार महीने के साढ़े तीन लाख रुपये का भुगतान कर रहा है, बावजूद इसके इन्हें ये सौदा फायदे का लग रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
पैसे बचाने के लिए 8 लोगों के परिवार ने होटल को बनाया अपना घर, हर रोज देना पड़ता है 11000 रुपये का किराया
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com