VIDEO: फोटो के चक्कर में 235 रुपये देकर अपने बच्चे को मौत के मुंह में धकेल रहे मां-बाप, करा रहे हैं खूंखार बाघ की सवारी

क्या कोई कुछ फोटो और रील के चक्कर में अपने बच्चों की जान खतरे में डाल सकता है. इन दिनों एक सर्कस अपने ऐसे ही बेतुके ऑफर की वजह से विवादों में है. ऑफर के मुताबिक, 235 रुपये देकर कोई भी अपने बच्चों को सर्कस के बाघों की सवारी करा सकता है.

VIDEO: फोटो के चक्कर में 235 रुपये देकर अपने बच्चे को मौत के मुंह में धकेल रहे मां-बाप, करा रहे हैं खूंखार बाघ की सवारी

आजकल शो ऑफ के चक्कर में लोग कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जो चौंका देते हैं, लेकिन क्या कभी कोई कुछ फोटो या रील के चक्कर अपने ही बच्चों की जान खतरे में डाल सकता है, लेकिन ऐसा हो रहा है. इन दिनों एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रहा है, जिसे देखकर आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी, जिसमें लोग 235 रुपये देकर अपने बच्चों को सर्कस के बाघों की सवारी कराने का जोखिम उठाते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 3000 साल पुरानी मूर्ति में दिखा कुछ ऐसा, लोगों को नहीं हुआ खुद की ही आंखों पर यकीन

वीडियो देख भड़के लोग

ये चौंका देने वाला वीडियो चीन के गुआंग्शी प्रांत का बताया जा रहा है, जहां के एक सर्कस ने अजीबोगरीब ऑफर देकर लोगों का ध्यान खींच रखा है, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि, लोग इस खतरनाक ऑफर के लिए पैसे भी दे रहे हैं और अपने कलेजे के टुकड़ों (बच्चों) की जान जोखिम में भी डाल रहे हैं. ऑफर के मुताबिक, 235 रुपये देकर कोई भी अपने बच्चों को सर्कस के बाघों की सवारी करा सकता है. इस अजीबोगरीब ऑफर के चक्कर में लोग अपने बच्चों को खूंखार बाघ पर बैठाकर उनकी फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि, ये एक सर्कस अपने बेतुके ऑफर की वजह से विवादों में आ गया है.

यहां देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-काम के दौरान हुए भयानक हादसे के बाद अजीब सी दिखने लगीं शख्स की आंखें, पढ़ें क्या है पूरा मामला

बेतुके ऑफर के लिए राजी माता-पिता

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, गुआंग्शी प्रांत के टियानडॉन्ग काउंटी में मौजूद एक सर्कस में ना केवल बाघों के करतब दिखाए जा रहे हैं, बल्कि लोगों को एक अजीबोगरीब खतरनाक ऑफर भी दिया जा रहा है. ऑफर के मुताबिक, कोई भी शख्स 20 युआन यानी कि लगभग 235 रुपये देकर अपने बच्चों को बाघों के ऊपर बैठाकर उनकी फोटो खिंचवा सकता है. वायरल हो रहे इस हैरान कर देने वाले वीडियो में बाघ के पैर रस्सी से बंधे नजर आ रहे हैं, जबकि आगे के पांव खुले हुए हैं. ऐसे में किसी भी अनहोनी की आशंका है, बावजूद इसके माता-पिता इस बेतुके ऑफर के लिए राजी नजर आ रहे हैं और लाइन में लग कर अपने बच्चों की बारी का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मगरमच्छ के जबड़े में बैठकर दावत उड़ाता दिखा बंदर का बच्चा, लोग बोले- मौत आए तो आए, खाना नहीं बंद होना चाहिए

सर्कस संचालकों पर होगी कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को @Ellis896402 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग हक्के-बक्के रह गए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे पिंजरे में बाघ के सामने एक फोटोग्राफर बैठा हुआ है, जो कि बाघ पर बारी-बारी से बैठ रहे बच्चों की फोटो क्लिक कर रहा है. इस वीडियो को देख चुके कुछ लोग जहां सर्कस और माता-पिता को भी खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं. वहीं इसे बेवकूफी भी बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि, वीडियो के सामने आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और सर्कस को बंद करने का नोटिस जारी कर संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी.