जर्मनी में बच्चे ने देशभक्ति गीत गाकर जीता PM मोदी का दिल, देखते ही देखते वायरल हो गया Video

पीएम मोदी का आज बर्लिन में प्रवासी भारतीयों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान दो बच्चों ने पीएम मोदी का दिल जीत लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

जर्मनी में बच्चे ने देशभक्ति गीत गाकर जीता PM मोदी का दिल, देखते ही देखते वायरल हो गया Video

बर्लिन में बच्चे से देशभक्ति गाना सुन PM मोदी चुटकी बजाते आए नजर, Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इन दिनों यूरोप के तीन दिवसीय दौरे पर (PM Modi Germany Visit) हैं. यूरोप के तीन देशों की यात्रा के पहले चरण की शुरुआत उन्होंने आज (सोमवार) जर्मनी से की, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने भी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इस बीच एक बच्चे ने प्रधानमंत्री को देशभक्ति कविता सुनाई. इस दौरान पीएम मोदी भी चुटकी बजाकर बच्चे के साथ ताल से ताल मिलाते नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खुद प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल से भी यह वीडियो शेयर किया गया है. 

यहां देखें वीडियो

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह ही जर्मनी के बर्लिन-ब्रैंडेनबर्ग एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. जहां से वे होटल एडलॉन केम्पिंस्की (Hotel Adlon Kempinski) पहुंचे, इस दौरान 'वंदे मातरम' (Vande Mataram) और 'भारत माता की जय' (Bharat Mata ki Jai) के नारों के बीच भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी ने माता-पिता के साथ आए बच्चों से भी बात की. इस बीच एक बच्चे ने प्रधानमंत्री को देशभक्ति कविता सुनाई. पीएम मोदी बच्चे से देशभक्ति गाना सुनने के दौरान चुटकी बजाते हुए दिखे. भारतीय मूल के बच्चे से पीएम मोदी ने 'हे जन्मभूमि भारत, हे कर्मभूमि भारत हे वंदनीय भारत, अभिनंदनीय भारत जीवन सुमन चढ़ा कर, आराधना करेंगे तेरी जनम-जनम भर, हम वंदना करेंगे..' गाना सुना.

ऐसे कौन छुट्टी मांगता है, लीव एप्लीकेशन पढ़ आप भी हो जाएंगे हंस-हंस के लोटपोट

इस बीच एक छोटी बच्ची ने खुद से बनाया पीएम मोदी का चित्र उन्हें भेंट किया और प्रधानमंत्री को अपना आदर्श बताया. पीएम मोदी ने बच्ची से बात करते हुए पूछा कि, 'क्या बनाया आपने?' इस पर बच्ची ने बताया कि 'आप' यानि आपकी तस्वीर. इसके बाद पीएम मोदी ने पूछा, 'क्यों बनाया है?' इस पर बच्ची ने जवाब दिया कि आप मेरे फेवरेट आइकन हैं. पीएम मोदी ने बच्चे से पूछा कि, 'इसे बनाने में कितना टाइम लगा?' बच्ची ने जवाब दिया, 'एक घंटा.' 
 

बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में दिखा शिल्पा शेट्टी का जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com