भूकंप के झटके महसूस कर बिल्ली ने अपनी मालकिन को चेताया, देखें वीडियो

कहा जाता है कि जब भी पृथ्वी पर कुछ अप्रिय होने वाला होता है तो हम इंसानों से पहले जानवरों को पता होता है. सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं. हमेशा की तरह आज भी एक वीडियो वायरल हुआ है.

भूकंप के झटके महसूस कर बिल्ली ने अपनी मालकिन को चेताया, देखें वीडियो

कहा जाता है कि जब भी पृथ्वी (Mother Earth) पर कुछ अप्रिय होने वाला होता है तो हम इंसानों (Human) से पहले जानवरों (Animal) को पता होता है. सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियोज़ वायरल (Cat Viral Video) होते रहते हैं. हमेशा की तरह आज भी एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बिल्ली को भूकंप आने से कुछ समय पहले ही इसकी आहट महसूस हो गई है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग चकित हैं. किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि बिल्ली इतनी समझदार हो सकती है. वीडियो देख कर लोग कमेंट भी कर रहे हैं. 

वीडियो देखें

सोशल मीडिया पर प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये वीडियो ऑस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है. वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि कैरल नाम की एक सफ़ेद बिल्ली मछली के साथ खेल रही है, खेलते हुए वो रुक जाती है. उसे अहसास हो जाता है कि भूकंप आने वाला है. उसने भूकंप के झटके महसूस किए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को Brodie Lancaster नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने ऑफिशियल पेज से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए एक कैप्शन भी लिखा गया है. कैप्शन में लिखा है- ‘कोई मज़ाक नहीं, भूकंप तब शुरू हुआ जब मैं कैरल को उसके नए फ्लॉपी फिश टॉय के साथ खेलते हुए शूट कर रहा था.' ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो पर कमेंट करके बिल्ली की बहुत तारीफ की जा रही है.