30 मिनट तक हवा में उल्टे लटके रहे झूला झूल रहे लोग, दिमाग में उतरने लगा खून

कुछ लोगों के लिए मजा तब सजा बन गया, जब 30 मिनट तक उनकी राइड (झूला) कई फीट ऊपर हवा में जाकर लटक गई. इस बीच बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी की हालत खराब हो गई.

30 मिनट तक हवा में उल्टे लटके रहे झूला झूल रहे लोग, दिमाग में उतरने लगा खून

Canada Amusement Park Ride Malfunctions: दुनियाभर में ज्यादा लोग झूला झूलने और झूलते हुए बड़ी राइड को एंजॉय करना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार कुछ लोगों के लिए यही फन बेहद खौफनाक साबित हो जाता है. चलिए आपको एक ऐसे ही हादसे के बारे में बताते हैं, जिसे सुनकर ही दिल दहल जाएगा. हाल ही में एक ऐसा ही मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों को चौंका रहा है. बताया जा रहा है कि, लोगों से भरा एक झूला राइड के दौरान हवा में करीब 30 मिनट तक उल्टा लटका रहा. इस दौरान उसमें बैठे बच्चों से लेकर बड़ों तक की हालत काफी खराब हो गई.

ग्लोबल न्यूज़ (Global News report) की एक रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा (Canada) के एक मनोरंजन पार्क (amusement park) में पर्यटक अपनी सवारी में खराबी आने के बाद लगभग 30 मिनट तक उल्टे फंसे रहे. यह घटना (incident) वॉन (Vaughan ) के वंडरलैंड मनोरंजन पार्क (Wonderland ride stuck) में शनिवार रात 10.40 बजे हुई. कनाडाई आउटलेट द्वारा दिए गए एक बयान में, मनोरंजन पार्क ( Wonderland amusement park) ने कहा कि लम्बरजैक (Lumberjack ride) की सवारी 'लोगों के साथ उलटी हो गई.' पार्क ने बयान में आगे कहा कि, रखरखाव कर्मचारियों (Maintenance staff) ने जवाब दिया और रात 11:05 बजे तक सवारी को रोक दिया गया.

ग्लोबल न्यूज़ (Global News) ने पार्क अधिकारियों के हवाले से कहा कि, 'दो मेहमानों ने सीने में दर्द की शिकायत (Two guests reported chest pain) की थी और उन्हें बिना किसी चिकित्सकीय सहायता के जाने देने से पहले पार्क के स्वास्थ्य केंद्र (health centre) में ले जाया गया.' उन्होंने कहा, 'हमारे मेहमानों (guests) की सुरक्षा हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता है.' लोगों की प्राथमिक चिकित्सा स्टाफ ने देखभाल की और उन्हें जाने दिया. आउटलेट ने कहा कि, रविवार को सवारी बंद रही.

यात्रा में फंसे लोगों में 11 साल के स्पेंसर पार्कहाउस (Spencer Parkhouse) और उसकी 15 वर्षीय बहन मैकेंज़ी (Mackenzie) भी शामिल थीं. CBC News (सीबीसी न्यूज) से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि, जब सवारी पहली बार रुकी, तो उन्होंने मान लिया कि यह अनुभव का हिस्सा था. आख़िरकार उन्हें एहसास हुआ कि, कुछ गड़बड़ है जब एम्बुलेंस उनके नीचे इकट्ठा होने लगीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

11 साल के स्पेंसर पार्कहाउस (Spencer Parkhouse) ने आउटलेट को बताया कि, 'मुझे बस ऐसा लग रहा था कि हम कब नीचे उतरेंगे? यह पहली बार था कि वह इतनी 'बड़ी सवारी' पर बैठे लेकिन इस अनुभव ने उन्हें सदमे में डाल दिया.' उन्होंने कहा कि, 'हर कोई घबरा गया था और उल्टा लटकते समय किसी ने उल्टी भी कर दी थी.' स्पेंसर पार्कहाउस ने आगे बताया कि, वे तुरंत नहीं उतर सकते.'