ब्लैक एंड व्हाइट पैटर्न में छिपा बैठा है Tiger, महज 8 सेकंड में ढूंढ निकालने का है चैलेंज

Can You Spot The Hidden Tiger: इंटरनेट की दुनिया में अक्सर पहेलियों से भरी ये तस्वीरें यूज़र्स को दिमाग खपाने पर मजबूर कर देती हैं. हाल ही में वायरल इस तस्वीर में छिपे टाइगर को महज 8 सेकंड्स में खोज निकालना है.

ब्लैक एंड व्हाइट पैटर्न में छिपा बैठा है Tiger, महज 8 सेकंड में ढूंढ निकालने का है चैलेंज

Spot The Hidden Tiger In The Picture: सोशल मीडिया पर अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जो कई बार दिमाग का दही कर देती हैं. इन तस्वीरों को समझना हर किसी के बस की बात नहीं है. यूं तो ज्यादातर सोशल मीडिया यूजर्स इन तस्वीरों पर छिपे राज पर से पर्दा उठाने के लिए इसकी गहराई तक उतर जाते हैं. वैसे ये ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें आपके लिए कई तरह से कारगर साबित हो सकती हैं, इन तस्वीरों को समझने के लिए दिमाग का फोकस होना बहुत जरूरी है, जो आंखों से लेकर दिमाग को शार्प करने में मदद करती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर इंटरनेट पर सामने आ रही है, जिसमें छिपे टाइगर को महज 8 सेकंड्स में खोज निकालना है. 

fl4em0m

तस्वीर को देखने के बाद सिर्फ वही लोग इसमें टाइगर ढूंढ पाएंगे, जिनका ऑब्ज़र्वेशन स्किल तेज़ होगा. इन तस्वीरों को समझने के लिए दिमाग को अच्छी खासी कसरत करवानी पड़ती है. इंटरनेट की दुनिया में अक्सर पहेलियों से भरी ये तस्वीरें यूज़र्स का दिमाग खपाने पर मजबूर कर देती है. हाल ही में वायरल यह तस्वीर भी कुछ ऐसी ही है, जिसका जवाब ढूंढना इतना आसान भी नहीं है. इस वायरल हो रही एक तस्वीर में चैलेंज दिया गया है ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर के पीछे एक टाइगर को ढूंढने का.

p1l47478

वायरल हो रही इस तस्वीर में कुछ आड़े-तिरछे पैटर्न बनाए गए हैं, जो काले और सफेद रंग के शेड से भरा पड़ा हैं, जिन्हें भी आड़ा-तिरछा करके बना गया है. आपको महज 8 सेकेंड के भीतर इस पहेली को सॉल्व करना है. अगर आपको अब तक भी ढूंढने से नहीं मिला टाइगर, तो चलिए हम आपकी मदद किये देते हैं. दरअसल, ये टाइगर तस्वीर के बाईं ओर ऊपर मौजूद है, जिसने अब तक आपका दिमाग झन्ना के रखा था.

मध्य प्रदेश : ओंकारेश्वर की नर्मदा नदी में फंसे 20 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com