इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, क्या आपको दिखी, 10 सेकंड में ढूंढ निकालने का है चैलेंज

इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में एक छिपकली छिपी बैठी है. अब देखना यह है कि, क्या आप 10 सेकंड के भीतर इस पहेली को हल कर पाते हैं या नहीं.

इस तस्वीर में छिपी है एक छिपकली, क्या आपको दिखी, 10 सेकंड में ढूंढ निकालने का है चैलेंज

इस तस्वीर में छिपी बैठी है छिपकली, तेज IQ वाले ही 10 सेकंड में ढूंढ निकाल सकते हैं जवाब

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती हैं, जिन्हें समझना हर किसी के लिए आसान नहीं होता. यही वजह है कि, आंखों को धोखा देती इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है. इन पहेलियों से भरी तस्वीरों में जवाब सामने हुए भी आंखें धोखा खा जाता हैं. हाल ही में एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर लोगों के दिमाग का दही कर रही है, जिसमें छिपी बैठी एक छिपकली (Can You Find Lizard) को ढूंढ निकालना है, जिसके लिए 10 सेकंड का समय दिया गया है.

अक्सर लोग इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों के चैलेंज को पूरा कर दिखाते हैं. वहीं कुछ इस इल्यूजन के मायाजाल में फंसकर रह जाते हैं. इन तस्वीरों को समझने के लिए पूरा फोकस होना जरूरी है, इसके साथ ही दिमाग के घोड़े भी दौड़ाने पड़ सकते हैं. अब देखना यह है कि, क्या आप 10 सेकंड के भीतर इस पहेली को हल कर पाते हैं या नहीं. ये ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरे दिमाग को तेज करने के साथ-साथ फोकस बढ़ाने के लिए मददगार साबित होती है.

vp4bdg0o

इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में आपको एक खाली मैदान के बीच एक मिट्टी का ढेर दिखाई दे रहा होगा, जिसमें एक छिपकली छिपी बैठी है. अगर कई कोशिशों के बाद  भी आप इस छिपकली को ढूंढ निकाल पाने में असमर्थ हैं, तो परेशान न हो हम आपको इसके लिए भी हिंट दिए देते हैं. दरअसल, मिट्टी के ढेर के बीचोबीच आपको एक होल दिखाई दे रहा होगा. इसी में छिलकली आपको नजर आ जाएगी. मिट्टी के रंग की होने के कारण छिपकली को ढूंढ निकाल पाना पहली नजर में आसान नहीं है.

ये भी देखें- Jet, Set, Go: Suhana, Khushi, Agastya और द आर्चीज गैंग ने मुंबई के बाहर भरी उड़ान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com