16 मसाले डालकर चाय में लगा दिया बटर का तड़का, लोग बोले- ये दाल मखनी है या चाय मखनी

आपने तड़के वाली दाल तो आपने जरूर खाई होगी, लेकिन क्या कभी आपने तड़के वाली चाय पी है. अगर आपका जवाब ना है, तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है.

16 मसाले डालकर चाय में लगा दिया बटर का तड़का, लोग बोले- ये दाल मखनी है या चाय मखनी

क्या आपने कभी है तड़के वाली चाय.

Man Makes Tadka Wali Chai: दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं, जो चाय (tea) की चुस्की के दीवाने हैं और ये दीवानगी इस हद तक है कि, लोग दिन की शुरुआत से लेकर दिन खत्म होने तक इसका स्वाद लेना नहीं भूलते. यूं तो दुनियाभर में कई तरह की चाय बनाई जाती है, जो लोगों के दिलों पर राज करती है, लेकिन क्या आपने कभी तड़के वाली चाय (Butter Chai) पी है? अगर आपका जवाब ना है, तो हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है, जिसमें एक शख्स 16 मसाले वाली चाय बनाने का दावा कर रहा है. यूं तो तड़का न सिर्फ खाने के स्वाद को दोगुना बढ़ा देता है, बल्कि अपने औषधीय गुणों की वजह से भी सेहत को बेहद फायदा पहुंचाता है. यूं तो देशभर में भोजन को स्वादिष्ट और लाजबाब बनाने के लिए तरह-तरह के तड़के लगाए जाते हैं, जिसकी महक पल भर में मुंह में पानी ला देती है. आपने तड़के वाली दाल तो आपने जरूर खाई होगी, लेकिन क्या कभी आपने तड़के वाली चाय (Chai) पी है. हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर आपको अपने सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा.

यहां देखें वीडियो

मार्केट में आई तड़का चाय

तड़के वाली इस चाय को बनाने में दूध, चीनी, चाय की पत्ती के अलावा अमूल बटर और बादाम सहित 16 मसाले डालने का दावा किया जा रहा है. इस अतरंगी चाय (tea lover) बनाने का अंदाज देखकर किसी के मुंह में पानी आ रहा है, तो कोई इस पर जमकर मौज ले रहा है. तड़का चाय के इस वीडियो को लेकर इंटरनेट पर यूजर्स के बीच एक अलग ही बहस छिड़ गई है.

चाय में लगा दिया बटर का तड़का

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स बटर के साथ तड़के वाली चाय बनाता नजर आ रहा है. इसके लिए सबसे पहले गर्म पतीले में ढेर सारा मक्खन डाल दिया जाता है और फिर दूध और गुलाब की पत्तियां डाली जाती हैं. यही नहीं इस बीच चायपत्ती और चीनी डालने के बाद इसमें बादाम भी मिलाए जाते हैं. इसके बाद इसे कुछ देर के लिए उबलने के लिए छोड़ दिया जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसे अब तक 99 बजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.