बाघ ने बैल पर किया Attack, तभी तेज़ रफ्तार में बाघ की ओर दौड़ा बैल, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

वायरल हो रहे इस वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. छोटी क्लिप में एक बैल को सड़क पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है.

बाघ ने बैल पर किया Attack,  तभी तेज़ रफ्तार में बाघ की ओर दौड़ा बैल, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

बाघ ने बैल पर किया Attack

बाघ बेहद खतरनाक जानवर होते हैं और उनका नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ज्यादातर सभी जानवर बाघ से डरते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि बाघ ही किसी जानवर से डर के भाग गया हो. दरअसल, जब एक बैल ने एक बाघ का पीछा किया, तो सारा खेल ही पलट गया. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा, एक बैल ने बाघ का पीछा किया. उसी की एक क्लिप को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा (Indian Forest Service Officer Susanta Nanda) ने ट्विटर पर शेयर किया, जिसे अबतक और 18 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है. छोटी क्लिप में एक बैल को सड़क पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. झाड़ियों में दुबके एक बाघ ने उसे देखा और बैल पर झपटने के लिए आगे बढ़ा. लेकिन, बैल ने बाघ को डराकर भगा दिया और अपने रास्ते पर चलता रहा. बैल के जाने के बाद बाघ को सड़क पार करते देखा जा सकता है.

देखें Video:

पूरे सीन को सड़क से गुजर रही एक कार ने रिकॉर्ड कर लिया. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "साहस असंभावित जगहों पर पाया जाता है. बैल, बाघ को डराता है. मानव उपस्थिति के दबाव की शायद बहुत बड़ी भूमिका है."

वीडियो पर लोगों ने अपने ढेरों रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "हमला सबसे अच्छा बचाव है, तो बैल ने भी किया, और बाघ पीछे हट गया और बैल को जाने दिया." दूसरे यूजर ने लिखा, "बेहद चौंकाने वाली फुटेज. यह बाघ का व्यवहार बिल्कुल नहीं है. मानवीय हस्तक्षेप उनके व्यवहार को प्रतिकूल तरीके से बदल रहा है, जो उनकी सर्वोच्च इकाई पर विनाशकारी प्रभाव डाल सकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिटी सेंटर : मुंबई में गणेशोत्सव की धूम, भगवान गणेश की भक्ति में डूबे श्रद्धालु