भाई की जान बचाने के लिए पानी की तेज धार से लड़ गई ये बहन, दिलेरी देख आप भी करेंगे सलाम

वीडियो में एक बहन अपने छोटे भाई को अपनी जान जोखिम में डालकर बचाती नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक बहन की हिम्मत के आगे पानी की तेज धार ने भी घुटने टेक दिए.

भाई की जान बचाने के लिए पानी की तेज धार से लड़ गई ये बहन, दिलेरी देख आप भी करेंगे सलाम

भाई को बचाती बहन की तस्वीर.

Sister Save Her Brother Life: हर साल रक्षाबंधन पर बहन अपने भाई को राखी बांधती है. इस कामना के साथ कि, भाई हमेशा अपनी बहन की रक्षा करेगा. सदियों से चला आ रहा ये दस्तूर अब बदल रहा है. जब से बहनों ने दुनिया से आंख मिलना शुरू कर दिया है, तब से बहनें खुद की रक्षा भी करना जानती हैं और अपने परिवार की भी. खासतौर से भाई अगर छोटा हो तो यही बहनें अपनी जान पर खेलने से भी नहीं कतरातीं. अगर आपको यकीन न हो तो ये एक वीडियो आपको आपकी सोच बदलने पर मजबूर कर देगा, जिसमें एक बहन की हिम्मत के आगे पानी की तेज धार ने भी घुटने टेक दिए.

जान पर खेल गई बहन

मानसून में ऐसे कई वीडियोज नजर आते हैं, जब पानी का तेज बहाव जिंदगियों को अपने साथ बहा ले जाता है, जो खुशकिस्मत होते हैं वो बच जाते हैं. वहीं कुछ बदकिस्मत साबित होते हैं, लेकिन जिनके साथ एक दिलेर बहन का साथ हो किस्मत भी उसका साथ देने पर मजबूर हो ही जाती है. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा ये वीडियो एक बहन की ऐसी ही दिलेरी का कमाल है. इस वीडियो को शेयर किया है जिंदगी गुलजार है नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने, जिसमें पानी की तेज बहाव में फंसा एक बच्चा नजर आ रहा है. उसे बचाने के लिए एक बहन पानी की धार से डरे बगैर उसे कस कर पकड़े रहती है. बहन तब तक हिम्मत नहीं हारती, जब तक दूसरे लोग उन्हें पकड़कर बाहर निकालने नहीं आ जाते. आखिरकार बहन अपने भाई और खुद की जान बचाने में कामयाब रहती है.

यहां देखें वीडियो

'मां का दूसरा रूप'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहन की इस हिम्मत को लोग जी भरकर सलाम कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने लिखा कि, बहन मां का ही दूसरा रूप होती है. एक यूजर ने लिखा कि, ऐसी बहन को सलाम है. एक यूजर ने लिखा कि, सबको ऐसी ही बहन मिलना चाहिए. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 75 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके थे.