विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमान मंदिर में भीड़ के बीच बच्चे ने गाया ऐसा भजन, आवाज सुन भक्ति में डूबे भक्त

सोशल मीडिया पर इन दिनों यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसने एक बच्चे ने भगवान की प्रतिमा के सामने पहुंचते ही ऐसा कुछ किया कि, दूसरे भक्तों से लेकर प्रबंधन ने भी उसे डिस्टर्ब नहीं किया.

हनुमान मंदिर में भीड़ के बीच बच्चे ने गाया ऐसा भजन, आवाज सुन भक्ति में डूबे भक्त

मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए जाएं तो मन करता है कि, वहीं उनकी प्रतिमा के सामने बैठ जाएं और उन्हें पूजते रहें. हालांकि, बड़े मंदिरों में इसकी गुंजाइश नहीं होती. जहां भक्तों की भीड़ इस कदर होती है कि, बस भक्त आते जाते हैं और भगवान की एक झलक देखकर आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन कुछ भक्त ऐसे भी होते हैं, जिन्हें हटा पाना सिक्योरिटी के बस की बात भी नहीं होती और खुद दूसरे भक्त भी ऐसा नहीं होने देना चाहते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये बच्चा भी ऐसे ही भक्तों में से एक है, जिसने भगवान की प्रतिमा के सामने पहुंचते ही ऐसा कुछ किया कि, दूसरे भक्तों से लेकर प्रबंधन ने भी उसे डिस्टर्ब नहीं किया.

गाया ऐसा भजन

इंस्टाग्राम पर ओंकार सनातनी ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बच्चा हनुमानजी की प्रतिमा के सामने खड़ा है और पूरी आस्था के साथ भजन गा रहा है. भजन के बोल बड़े फेमस हैं, 'श्री राम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में...' ये बच्चा गर्भगृह में रखी प्रतिमा के सामने पहुंच कर ये भजन गाना शुरू कर देता है. उसकी आवाज में भक्ति ऐसी समाई है कि लगता है कि भजन पूरे मंदिर में गूंज रहा है. ये इस भक्ति का ही जादू है कि अन्य सभी भक्तों को दर्शन के बाद आगे बढ़ने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन भजन गा रहे इस बच्चे को कोई डिस्टर्ब नहीं करता. ये बच्चा अपनी भक्ति में डूबे हुए ये भजन गाता रहता है.

यहां देखें वीडियो

आवाज की तारीफ

इतनी सी उम्र में आवाज में घुली इस भक्ति की तारीफ यूजर्स भी कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने ये वायरल वीडियो देख जय श्री राम के नारे भी लगाए हैं. हालांकि, कुछ यूजर्स ने इस बात पर नाराजगी भी जताई है कि, जब किसी को वहां रुकने का मौका नहीं मिल रहा, तो ये बच्चा कैसे रुक सकता है. सभी भक्तों के साथ बराबरी का व्यवहार होना चाहिए.

ये Video भी देखें: ISC 12वीं की टॉपर बनीं लखनऊ की सारिया खान, 99.75% अंक किए हासिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
हनुमान मंदिर में भीड़ के बीच बच्चे ने गाया ऐसा भजन, आवाज सुन भक्ति में डूबे भक्त
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;