विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 16, 2022

लोग शिमला-मनाली का करते रह जाते हैं प्लान, अमेरिकी कॉमेडियन Pete Davidson जा रहे हैं स्पेस घूमने

पीट डेविडसन स्‍पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन के न्यू शेपर्ड यान से 23 मार्च को अंतरिक्ष की सैर करेंगे. डेविडसन स्थानीय समयानुसार सुबह 8:30 बजे वेस्ट टेक्सास में कंपनी के लॉन्च साइट वन से अंतरिक्ष की सैर के लिए रवाना होंगे.

Read Time: 4 mins
लोग शिमला-मनाली का करते रह जाते हैं प्लान, अमेरिकी कॉमेडियन Pete Davidson जा रहे हैं स्पेस घूमने
अंतरिक्ष की सैर के लिए तैयार हैं Pete Davidson, अगले हफ्ते भरेंगे उड़ान

Pete Davidson space tour: अमेरिकी कॉमेडियन (American comedian) और अभिनेता पीट डेविडसन (Actor Pete Davidson) अगले हफ्ते ब्लू ओरिजिन के साथ अंतरिक्ष में उड़ान भरने की तैयारी में हैं. कंपनी ने सोमवार को बताया कि, पीट डेविडसन ब्लू ओरिजिन (Blue Origin's) की छह सदस्यीय टीम के साथ अंतरिक्ष में जा रहे हैं. बता दें कि इन दिनों पीट डेविडसन किम कार्दशियन (Kim Kardashian) के साथ अपने रिश्ते (Relationship) को लेकर सुर्खियों में हैं. बता दें कि हाल ही में किम ने अपनी और पेट डेविडसन की रोमांटिक फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल किया है.


अब मुंबई पुलिस पर चढ़ा Pushpa का फीवर, श्रीवल्ली सॉन्ग पर बैंड ने दी धमाकेदार परफॉर्मेंस

बताया जाता है कि पीट डेविडसन स्थानीय समयानुसार सुबह 8:30 बजे वेस्ट टेक्सास में कंपनी के लॉन्च साइट वन से अंतरिक्ष की सैर के लिए रवाना होंगे. कहा जा रहा है कि कंपनी के लिए चौथी ऐसी फ्लाइट होगी, जो लोगों को अंतरिक्ष की सैर कराएगी.

28 वर्षीय पीट डेविडसन (Davidson) हाल ही में रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन के साथ डेटिंग के लिए चर्चा में बने हुए हैं. वहीं, इस बीच ग्लोबल सुपरस्टार किम कार्दशियन ने अपनी 8 साल की शादी के बाद अपने पति और रैपर सिंगर कान्ये (rapper Kanye) वेस्ट की शादी को आधिकारिक रूप से खत्म कर दिया है. बताया जा रहा है कि किम को अपने नाम से वेस्ट हटाने की भी इजाजत मिल गई है. अब किम का मैरिटल स्टेटस सिंगल है.

बीच सड़क साइकिल पर स्टंट करते इस बुजुर्ग का VIDEO देख आंखें रह जाएंगी फटी की फटी

बता दें कि इस यात्रा में अन्य क्रू मेंबर में सीईओ (CEO) और निवेशक मार्टी एलन (investor Marty Allen) हैं. इनके साथ ही एक कपल शेरोन (Sharon) और मार्क हेगल (Marc Hagle) हैं, जो एनजीओ चलाते हैं. वहीं शिक्षक और खोजकर्ता जिम किचन व जॉर्ज नील भी शामिल हैं, जिन्होंने एक ऐसी कंपनी की स्थापना की, जो वाणिज्यिक अंतरिक्ष गतिविधि को बढ़ावा देती हैं.

बताया जा रहा है कि 11 मिनट के इस राउंड ट्रिप (11-minute round trip) के दौरान अंतरिक्ष यात्री भारहीनता का मजा ले सकते हैं. कैप्सूल के अंदर वे ऐसे उड़ सकते हैं, जैसे उनके शरीर का वजन खत्म हो गया है.

डर इसी का नाम है! ऊंचे झूले में बैठ याद आए 33 करोड़ देवी-देवता, जिसने भी देखा VIDEO हंस-हंस के हो गया लोटपोट

बता दें कि अग्रणी अंतरिक्ष यात्री एलन शेपर्ड (Alan Shepard) के नाम पर न्यू शेपर्ड (New Shepard) ब्लू ओरिजिन (Blue Origin's) की पुन: प्रयोज्य, स्वायत्त रूप से उड़ने वाली सबऑर्बिटल रॉकेट प्रणाली है, जो 62 मील (100 किलोमीटर) ऊंची अंतरिक्ष की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमा कर्मन लाइन को पार करने में सक्षम है.

शिल्पा शेट्टी का नया टॉक शो ‘Shape of You' लॉन्च, लॉन्चिंग इवेंट में दिखे कई सितारे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उफनती नदी में फंस गया था बछड़ा, जान की बाजी लगाकर शख्स ने दी नई जिंदगी, देखें- रेस्क्यू का खतरनाक VIDEO
लोग शिमला-मनाली का करते रह जाते हैं प्लान, अमेरिकी कॉमेडियन Pete Davidson जा रहे हैं स्पेस घूमने
मां को बचाने के लिए हाथी से भिड़ गया भैंस का बछड़ा, काफी देर तक खदेड़ा, उल्टे पांव भागता रहा हाथी और फिर जो हुआ...
Next Article
मां को बचाने के लिए हाथी से भिड़ गया भैंस का बछड़ा, काफी देर तक खदेड़ा, उल्टे पांव भागता रहा हाथी और फिर जो हुआ...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com