VIDEO: नहीं देखा होगा ट्रैफिक पुलिस का ऐसा रूप, ट्रिपलिंग करने वाले सड़क पर ही हुए पानी-पानी!

Traffic Police: हाल ही में सोशल मीडिया पर बाइक पर ट्रिपलिंग करते लोगों को पुलिस द्वारा समझाने का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिस के समझाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इंटरनेट पर यह वीडियो खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

VIDEO: नहीं देखा होगा ट्रैफिक पुलिस का ऐसा रूप, ट्रिपलिंग करने वाले सड़क पर ही हुए पानी-पानी!

नहीं देखा होगा ट्रैफिक पुलिस का ऐसा रूप, चालान काटने की बजाय प्यार लुटाकर जीता लोगों का दिल

Bike Challan By Traffic Police: पुलिस आये दिन लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए समझाइश के साथ-साथ सजा भी देती है, ताकि तेज रफ्तार बिना हेलमेट लगाए लोग खुद के साथ-साथ दूसरों की जान जोखिम में न डालें, बावजूद इसके लोग धड़ल्ले से ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करते हुए अपनी और दूसरों की जान खतरे में डाल देते हैं. कई लोग हेलमेट लगाने से बचते हैं, तो कई लाख समझाइश के बाद भी एक बाइक पर ट्रिपलिंग करते पकड़ा जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक ट्रिपलिंग करते लोग पुलिस के हत्थे चढ़ते नजर आ रहे हैं.

ट्रैफिक नियमों के मुताबिक, तीन लोगों को बैठाकर बाइक चलाना गैर-कानूनी है. इसके साथ ही नियमों का पालन न करने या अनदेखी करने पर भारी जुर्माना भी काटा जा सकता है. हालांकि, चालान काटने से पहले पुलिस कई बार लोगों को समझाती है, ताकि वो यह गलती दोबारा न करें, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक ड्राइवर तीन लोगों को गाड़ी पर बैठाकर मजे से सड़क पर जा रहा होता है कि, तभी सड़क पर चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस की नजर बाइक सवार तीन लोगों पर पड़ जाती है. 

यहां देखें वीडियो

पुलिस पकड़े इससे पहले ही एक बाइक सवार शख्स गाड़ी से उतर जाता है. बाइक आगे आते ही पुलिस ने पूछा कि आप तीन से दो कैसे हो गए. इस पर बाइक सवार हाथ जोड़कर अपनी गलती की माफी मांगने लगता है. इस दौरान पुलिस बाइक पर से पहले उतरे शख्स को भी अपने पास बुला देती है और उससे ऐसा करने की वजह पूछते हुए समझाती नजर आती है.

वीडियो में आगे पुलिसकर्मी को यह कहते सुना जा सकता है कि, 'अरे कोई नहीं पीटता, पुलिस भी नहीं पीटती है. आपको पता है कि गाड़ी पर दो से ज्यादा नहीं बैठाया जाता. आपको एक बात बता दूं कि तीन सवारी ज्यादा. पिटना है तो नादा है और जुर्माना सादा है. हजार-दो हजार का नोट आधा है. जुर्माने से मत डरो, लेकिन अगर इसे लग जाए, खोपड़ी टूट जाएगी तो इसका सिर फट जाएगा. इतनी जल्दबाजी क्यों करते हो? आप यमराज को भोग लगाओगे क्या? आगे से ध्यान रखोगे ना?' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे अब तक आठ हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, वीडियो में पुलिस के समझाने के तरीके की यूजर्स बढ़चढ़कर तारीफ कर रहे हैं. वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इसके साथ वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.