हाथी का बच्चा पानी से भरे कुंड में फंस गया, तो परेशान हो गए सभी हाथी, फिर मिलकर किया कुछ ऐसा - देखें Cute Video

एक नवजात हाथी (Newborn Elephant) के बच्चे और उसके परिवार की कहानी इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है और हमें यकीन है कि यह वीडियो आपका भी दिल जीत लेगा.

हाथी का बच्चा पानी से भरे कुंड में फंस गया, तो परेशान हो गए सभी हाथी, फिर मिलकर किया कुछ ऐसा - देखें Cute Video

हाथी का बच्चा पानी से भरे कुंड में फंस गया, तो परेशान हो गए सभी हाथी

एक नवजात हाथी (Newborn Elephant) के बच्चे और उसके परिवार की कहानी इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है और हमें यकीन है कि यह वीडियो आपका भी दिल जीत लेगा. यह घटना केन्या के शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट में हुई और कैमरे में कैद हो गई. जिसके बाद संगठन ने वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. दरअसल, हाथी का बच्चा बछड़ा गलती से पानी के कुंड में चला गया और उसमें से बाहर नहीं निकल पा रहा था. जैसे ही नवजात बच्चा कुंड में फंसा, उसके परिवार के सदस्य बच्चे को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करते हुए पानी के कुंड के चारों ओर इकट्ठा हो गए, सभी से बाहर निकालने के लिए काफी परेशान थे.

इसके तुरंत बाद, संबंधित अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को बाहर निकालने में कामयाब रही.

देखें Video:


शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “यह वीडियो इस साल की शुरुआत में हमारे इथुंबा स्टॉकडे के ठीक बाहर का है. आधी रात के करीब, जब हमने महसूस किया कि कुछ गड़बड़ है. हाथियों का एक छोटा झुंड पानी के कुंड के चारों ओर जमा हो गया था, जो काफी परेशान था. अँधेरे की ओर नज़रें गड़ाते हुए हमने देखा कि एक नवजात बच्चा अंदर फंसा हुआ था. जबकि हमारे सभी कुंड इस स्थिति को होने से रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और उनके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उसका परिवार उसे निकालने में असमर्थ था. हमारी इथुंबा टीम तुरंत हरकत में आई. अविश्वसनीय रूप से, पूरा ऑपरेशन कैमरे में कैद हो गया.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


संगठन ने इस घटना को "फील-गुड रेस्क्यू-एंड-रीयूनियन स्टोरी" के रूप में वर्णित किया. ट्रस्ट ने यह भी कहा, कि यह "डैफने शेल्ड्रिक के शब्दों को ध्यान में रखता है. 'हाथी का बच्चा अद्भुत होना चाहिए." एक प्यार करने वाले परिवार से चौबीसों घंटे घिरा रहता है. मुझे लगता है कि एक आदर्श दुनिया में ऐसा ही होना चाहिए.' हम केन्या के अनाथ हाथियों को पालने के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे भी प्यार से घिरे हुए हैं. हालांकि, हमारा प्राथमिक लक्ष्य जब भी संभव हो हाथी परिवारों को एक साथ रखना है, "संपूर्ण दुनिया" को संरक्षित करना, जिसके बारे में डाफ्ने ने बात की थी.