नन्हें चिंपांजी महिला को मां समझ कर चिपक गया, लोगों ने कहा- प्यार की कोई भाषा नहीं होती है

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नन्हें चिंपांजी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी भी आंखें भर आएंगी. दरअसल ये नन्हा चिंपांजी अपनी मां से अलग हो गया है. ऐसे में जो महिला उसे बचाती हैं वो उसी में वह मां को खोज लेता है.

नन्हें चिंपांजी महिला को मां समझ कर चिपक गया, लोगों ने कहा- प्यार की कोई भाषा नहीं होती है

सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के वीडियो सामने आते रहते हैं, जिसमें कई बार तो वह उछलते-कूदते और मस्ती करते दिखते हैं तो वहीं कई बार उनकी हरकतें देखने वाले को भावुक कर देती हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नन्हें चिंपांजी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी भी आंखें भर आएंगी. दरअसल ये नन्हा चिंपांजी अपनी मां से अलग हो गया है. ऐसे में जो महिला उसे बचाती हैं वो उसी में वह मां को खोज लेता है. आइए पहले इस वीडियो को देखते हैं.

महिला से चिपक गया नन्हा चिंपांजी

वीडियो में एक नन्हा सा चिंपांजी नजर आता है, जो एक लकड़ी के बक्से में बंद है. एक महिला बक्शे को खोलती है और बेबी चिंपांजी बाहर आता है. बाहर आते ही ये चिंपांजी झट से महिला को गले लगा लेता है और उससे एकदम चिपक जाता है, जैसे वह अपनी मां से मिला हो. महिला भी इस बेबी चिंपांजी को गले लगाकर सहलाती है और प्यार से दुलारती भी है. दरअसल, ये बेबी चिंपांजी अपनी मां से अलग हो गया है. मां से अलग होने के बाद जिस महिला ने उसे बचाया उसी में वह अपनी मां ढूंढ रहा है. इस वीडियो को देख ये तो साफ है कि जानवरों के अंदर भी गहरी भावनाएं होती हैं और वह कृतज्ञता भी महसूस करना जानते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और अलग-अलग यूजर्स इसे शेयर कर रहे हैं. वीडियो को देख जहां लोग एक तरफ भावुक हो रहे हैं तो वहीं जानवरों की तस्करी और उनके शिकार को लेकर नाराजगी भी जाहिर की जा रही है.