18 साल के लड़के ने मछली पकड़ कमाएं लाखों रुपये, महज 20 मिनट में चमकी किस्मत

रातोंरात किसी शख्स की तकदीर पलट जाने वाली खबरें तो हमने कई बार सुनी होगी. लेकिन कुछ एक बार इंसान अपने दम पर भी अच्छा-खासा पैसा कमा लेता है. हाल ही में एक 18 वर्षीय लड़के ने महज 20 मिनट में 42 लाख रुपये का तगड़ा इनाम जीत लिया.

18 साल के लड़के ने मछली पकड़ कमाएं लाखों रुपये, महज 20 मिनट में चमकी किस्मत

इस प्रतियोगिता में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया था.

नई दिल्ली:

अक्सर कहा जाता है कि किसकी किस्मत कब पलट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है. कई बार हमें ऐसी खबरें भी सुनने को मिलती है कि रातोंरात किसी शख्स की तकदीर पलट जाती है. लेकिन कुछ एक बार इंसान अपने हुनर के दम पर भी अच्छा-खासा पैसा कमा लेता है. हाल ही में एक 18 वर्षीय लड़के ने महज 20 मिनट में 42 लाख रुपये का इनाम जीत (Teen Won Prize) लिया.  लड़के ने मछली पकड़ने की प्रतियोगिता (Fishing Competition) में हिस्सा लिया था. इसी प्रतियोगिता को जीतकर लड़के ने लाखों की कमाई कर ली.

abc.net.au की रिपोर्ट के मुताबिक जिस ऑस्ट्रेलियाई लड़के ने मछली प्रतियोगिता को जीता, उसका नाम जोनो मूरे (Jono Moore) है. मूरे ने विक्टोरिया के Nagambie शहर में आयोजित गोफिश प्रतियोगिता (GoFish Competition) में भाग लिया था. इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए एक मछली को पकड़ना था. जिस मछली का पकड़ना था वो Murray Cod नाम की सबसे बड़े साइज की शिकारी मछली थी. इस प्रतियोगिता की जीतने के लिए सैकड़ों लोगों ने इसमें शौक से हिस्सा लिया था. लेकिन आखिर में बाजी मूरे के हाथ लगी. जिस वजह से उन्हें बतौर इनाम में अच्छी-खासी रकम मिली.

ये भी पढ़ें: समुद्र में तैर रहे तैराक को चीरकर जिंदा चबा गई शार्क, जानें कैसे घटा ये खतरनाक हादसा

एक और कमाल की बात ये है कि मूरे ने इस मछली  (Fish)को सिर्फ 20 मिनट में ही पकड़ लिया. आपको बता दें कि इस अनोखी प्रतियोगिता (Fishing Competition) के दौरान 883 से अधिक Murray Cod मछली पकड़ीं गईं, लेकिन ये सारी मछलियां उस मछली से छोटी थी, जिसे मूरे ने बेहद कम समय में पकड़ा था. इस प्रतियोगिता को जीतने वाले मूरे ने कहा कि इनाम में मिली रकम  से वो एक बढ़िया नाव खरीदेंगे. इसके साथ ही उनका कहना है कि वह अगले साल फिर से गोफिश टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे.

ये भी देखें: "चिपका हुआ है": फैन ने दिखाया रणबीर कपूर को टैटू तो अविश्‍वास से बोले स्‍टार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com