समुद्र में तैर रहे तैराक को चीरकर जिंदा चबा गई शार्क, जानें कैसे घटा ये खतरनाक हादसा

15 फीट की विशाल सफेद शार्क ने तैराक पर खतरनाक ढंग से हमला किया था. शार्क ने अपने जबड़े से उसके शरीर को चीरकर दो हिस्सों में बांट दिया. जब एक शख्स ने इस दिलदहला देने वाली घटना के बारे में बताया तो लोग बुरी तरह सहम गए.

समुद्र में तैर रहे तैराक को चीरकर जिंदा चबा गई शार्क, जानें कैसे घटा ये खतरनाक हादसा

इस इलाके में इससे पहली ऐसी घटना 1963 में घटी थी.

नई दिल्ली:

हर रोज कुछ न कुछ ऐसा घटता ही रहता है, जिसके बारे में सुनकर हर किसी के होश उड़ जाते हैं. हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बारे में सुनकर आप भी डर जाएंगे. दरअसल हुआ ये कि एक व्हाइट शार्क (White Shark) ने समुद्र में तैर रहे एक शख्स पर हमला कर दिया और देखते ही देखते उसे कुछ ही पलों में पूरा निगल गई. समुद्र (Sea) के किनारे खड़े लोगों ने इस पूरी घटना को अपनी आंखों से देखा और उन्हीं में से एक शख्स ने इस खतरनाक मंजर को अपने कैमरे में कैद कर लिया. जिसके बाद से ही ये खबर दुनियाभर में सुर्खियां बटोरने लगी. 

मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक समुद्र के किनारे जिस वक्त ये खतरनाक वाकया घटा, तब वहां खड़े लोग जोर-जोर से चिल्लाते रहे. ये घटना सिडनी की खाड़ी (Sydney Bay) में घटी. विशाल शार्क (Huge shark) ने एक तैराक क उस वक्त अपना निगला, जब वो समुद्र के बीच मजे से तैर रहा था. तैराक सिडनी की खाड़ी में तैरते हुए थोड़ा आगे निकल गया था. लेकिन उसे क्या पता था कि थोड़ी ही देर में वो एक खतरनाक व्हाइट शार्क (White Shark) का निवाला बन जाएगा.

इस रिपोर्ट में बताया गया कि करीब 15 फीट विशाल सफेद शार्क ने तैराक पर खतरनाक ढंग से हमला (Attack) किया था. शार्क ने अपने जबड़े से उसके शरीर को चीरकर दो हिस्सों में बांट दिया. जब एक शख्स ने इस दिलदहला देने वाली घटना के बारे में बताया तो लोग बुरी तरह सहम गए. मछुआरे के मुताबिक उसने तैराक को खाते हुए शार्क को देखा था. ये मंजर देखने में बेहद खतरनाक था. समुद्र का पानी खून से लाल हो गया था. शार्क के मुंह में तैराक के शरीर के टुकड़े साफ दिख रहे थे.

ये भी पढ़ें: टीवी पर मौसम का हाल बता रही थी महिला, प्रेमी ने बीच में आकर किया इश्क का इजहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई दशकों बाद शार्क ने ऐसा कातिलाना हमला किया है. शार्क के घातक हमले की भयावह घटना इसके पहले साल 1963 में घटी थी. ये घटना बिल्कुल वीरान जगह पर गठी थी. हमले के बाद से उस शार्क का कहीं पता नहीं चल रहा. वहीं न्यू साउथ वेल्स पुलिस (New South Wales Police) के मुताबिक मरीन एरिया कमांड और सर्फ लाइफ सेविंग एनएसडब्ल्यू की मदद से मृत तैराक की तलाश की गई. मगर शार्क ने उसकी हालत इतनी बुरी कर दी थी कि उसे पहचानना भी नामुमकिन हो गया था.