नदी में बाघ को देख गैंडे ने पीछे लगाई दौड़, तो डरकर रॉयल बंगाल टाइगर ने किया कुछ ऐसा - देखें पूरा Video

वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर असम (Assam) के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में जानवरों की तस्वीर क्लिक करने पहुंचा, जहां उसे एक शानदार दृश्य दिखा. 25 वर्षीय फोटोग्राफर को नदी में गैंडा और बाघ (One Horn Rhino Chasing Tiger) दिखाई दिया.

नदी में बाघ को देख गैंडे ने पीछे लगाई दौड़, तो डरकर रॉयल बंगाल टाइगर ने किया कुछ ऐसा - देखें पूरा Video

नदी में बाघ को देख गैंडे ने पीछे लगाई दौड़, तो डरकर बाघ ने किया कुछ ऐसा - देखें पूरा Video

वाइल्डलाइफ (Wildlife) को कैमरे में कैद करना काफी मुश्किल काम होता है. फोटोग्राफरों के लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण कार्य होता है. लेकिन यह उतना ही रोमांचक भी होता है. एक परफेक्ट क्लिक के लिए फोटोग्राफर्स को काफी इंतजार करना पड़ता है. एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर असम (Assam) के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) में जानवरों की तस्वीर क्लिक करने पहुंचा, जहां उसे एक शानदार दृश्य दिखा. 25 वर्षीय फोटोग्राफर को नदी में गैंडा और बाघ (One Horn Rhino Chasing Tiger) दिखाई दिया. उसने फोटो के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर वीडियो भी शेयर किया, जो काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

25 वर्षीय बिश्वजीत छेत्री अप्रैल में असम के काजीरंगा नेशनल पार्क गए थे. जहां उन्होंने नदी में गैंडे और बाघ का आमना-सामना करते हुए देखा. इस पल को उन्होंने कैमरे पर कैद कर लिया. उसकी दो तस्वीरें और एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. 

पहली तस्वीर में देखा जा सकता है कि गैंडा और बाघ एक दूसरे को देख रहे हैं. देखकर लग रहा है कि दोनों के बीच खतरनाक जंग होने वाली है.

दूसरी तस्वीर में गैंडा बाघ के बीच भाग रहा है. वहीं बाघ डरकर नदी से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है. इस तस्वीर को देखकर लोग हैरान रह गए. भले ही बाघ जंगल का राजा हो, लेकिन यहां गैंडा उस पर हावी दिखा.

इसका उन्होंने वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि गैंडा बाघ के पीछे दौड़ रहा है और बाघ डरकर पानी से निकल जंगल की ओर चला गया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


खबरों के मुताबिक, फोटोग्राफर बिश्वजीत को इस पल को कैद करने के लिए आधे घंटे का समय लगा. लेकिन वो इस पल को कैद करने में कामयाब रहे.