बालकनी से नीचे झांकने की कोशिश कर रही थी बच्ची, बिल्ली को आया गुस्सा, फिर किया कुछ ऐसा.... देखें Viral Video

पालतू जानवरों के इंसानों के प्रति प्यार और वफादारी के कई किस्से आपने सुने होंगे. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही एक अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है.

बालकनी से नीचे झांकने की कोशिश कर रही थी बच्ची, बिल्ली को आया गुस्सा, फिर किया कुछ ऐसा.... देखें Viral Video

बालकनी से नीचे झांकने की कोशिश कर रही थी बच्ची, बिल्ली को आया गुस्सा, फिर किया कुछ ऐसा

पालतू जानवरों के इंसानों के प्रति प्यार और वफादारी के कई किस्से आपने सुने होंगे. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही एक अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बिल्ली एक छोटे सी बच्ची की सुरक्षा के प्रति काफी जागरूक दिखाई दे रही है. किसी फ्लैट की बालकनी में खड़ी छोटी सी बच्ची बालकनी की रेलिंग को छूते दिखाई दे रही है. शायद बच्ची रेलिंग पर चढ़कर नीचे झांकना चाहती है. इसी रेलिंग पर खड़ी बिल्ली, बच्ची के रेलिंग छूते की अपने पंजे से उसका हाथ हटा देती है. बिल्ली की मुद्रा कुछ ऐसी है मानो वह बच्ची की सुरक्षा के चलते उसे रेलिंग छूने नहीं देना चाहती.

ये बच्ची भी भला एक बार में कहा मानने वाली थी. बिल्ली के एक बार हाथ हटाने के बावजूद बच्ची बार-बार अपना हाथ बालकनी की रेलिंग पर रख रही है. बिल्ली हर बार बच्ची का हाथ इस तरह से हटा देती है, जैसे बच्ची की सुरक्षा उसकी जिम्मेदारी हो. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया ये वीडियो अब तक 1.7 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो को 11 लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है. वीडियो पर 7 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किए है.

देखें Video:


कुछ लोग इस वीडियो को देखकर भावुक हो गए. उन्हें इस बिल्ली को देखकर अपनी पालतू बिल्ली याद आ गई. जो अब इस दुनिया में नहीं है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा है कि- “जानवर हम इंसानों से बेहतर होते हैं. आप देख सकते हैं कि बच्चे की सुरक्षा के लिए बिल्ली ने अपनी जान को खतरे में डालने से संकोच नहीं किया.”  एक यूजर ने वीडियो को लाइक करते हुए लिखा है- “यही वजह है कि मैं जानवरों को इंसानों से ज्यादा पसंद करता हूं.” बिल्लियों से प्रेम करने वाले एक यूजर ने लिखा- “केवल कुत्तों को वफादार कहा जाता है, लेकिन बिल्लियां भी समझदार व प्यार करने वाली होती हैं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com