अभी हाल ही में कर्नाटक के एक किसान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. ये वीडियो महिंद्रा के शोरूम का था, जहां एक किसान के साथ हुई बदसलूकी हुई थी. ये मामला इतना बड़ा हो गया कि महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन व उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को सोशल मीडिया पर जवाब देना पड़ा. उन्होंने वीडियो देखकर नाराजगी जताई है. आनंद महिंद्रा ने इस संबंध में ट्वीट किया है और अपनी कंपनी के मूल्यों के बारे में बताया है. इस मामले से पहले हम आपको उस घटना के बारे में बताते हैं.
मामला ये है कि कैम्पेगौड़ा नाम का एक किसान अपने दोस्तों के साथ महिंद्रा के एसयूवी शोरूम में अपनी पसंद की गाड़ी खरीदने पहुंचा था लेकिन शोरूम के सेल्समैन को कैम्पेगौड़ा की वेशभूषा अच्छी नहीं लगी. उन्होंने किसान के साथ गलत व्यवहार किया. सेल्समैन ने कहा- '10 लाख रुपये तो दूर, तुम्हारी जेब में 10 रुपये भी नहीं होंगे.' इसके बाद शोरूम से जाने से पहले किसान और उसके दोस्तों ने कहा कि अगर वे कैश ले आते हैं तो क्या डिलीवरी आज ही हो जाएगी. इस पर शोरूम एग्जीक्यूटिव राजी हो गए और किसान 30 मिनट के अंदर 10 लाख रुपये कैश लेकर वह वापस शोरूम आ गया.
देखें वीडियो
#NDTVBeeps | SUV लेने पहुंचे कर्नाटक के एक किसान की शोरूम में हुई बेइज्जती, तो ऐसे लिया बदला pic.twitter.com/tvEAIO2Tpf
— NDTV India (@ndtvindia) January 24, 2022
इस मामले पर आनंद महिंद्रा ने लिखा है- “महिंद्रा राइज का मूल उद्देश्य हमारे समुदायों और सभी हितधारकों को ऊपर उठने में सक्षम बनाना है. और एक प्रमुख मूल्य व्यक्ति की गरिमा को बनाए रखना है. इस दर्शन से किसी भी तरह की गड़बड़ी को बहुत तत्परता से संबोधित किया जाएगा.”
The Core Purpose of @MahindraRise is to enable our communities & all stakeholders to Rise.And a key Core Value is to uphold the Dignity of the Individual. Any aberration from this philosophy will be addressed with great urgency. https://t.co/m3jeCNlV3w
— anand mahindra (@anandmahindra) January 25, 2022
महिंद्रा कंपनी के सीईओ का बयान.
A farmer was insulted for his looks by @MahindraRise showroom and he returned with full cash to buy the truck. @anandmahindra sir, please look into it. If true, I know this is not something that you would ever encourage! https://t.co/C9hXDXtIGM
— GiriSonnaSeri Tech (@GiriSonnaSeri) January 24, 2022
Dealers are an integral part of delivering a customer centric experience & we ensure the respect & dignity of all our customers. We are investigating the incident & will take appropriate action, in the case of any transgression, including counselling & training of frontline staff https://t.co/9jLUptoevy
— Veejay Nakra (@vijaynakra) January 25, 2022
आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ विजय नाकरा के ट्वीट को रीट्वीट कर यह बात कही. नाकरा ने इस घटना से संबंधित एक ट्वीट पर लिखा था कि, “डीलर ग्राहक केंद्रित अनुभव प्रदान करने का एक अभिन्न अंग हैं और हम अपने सभी ग्राहकों का सम्मान और गरिमा सुनिश्चित करते हैं. हम घटना की जांच कर रहे हैं और फ्रंटलाइन के कर्मचारियों के परामर्श और प्रशिक्षण सहित किसी भी उल्लंघन के मामले में उचित कार्रवाई करेंगे.”
बता दें कंपनी की ओर से यह सफाई कर्नाटक के तुमकुरु में महिंद्रा के शोरूम में हुई एक घटना के बाद आई है जहां एक किसान से उसके पहनावे के आधार पर बदसलूकी की गई.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं