विज्ञापन

इस विदेशी पैरालंपिक खिलाड़ी के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, वीडियो शेयर कर बोले- हमें इनसे सीखना चाहिए

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 से एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे देखने के बाद किसी के भी रोंगटे खड़ हो सकते हैं.

इस विदेशी पैरालंपिक खिलाड़ी के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, वीडियो शेयर कर बोले- हमें इनसे सीखना चाहिए
इस विदेशी पैरालंपिक खिलाड़ी के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा

पेरिस में तकरीबन 12 दिनों तक चले पैरालंपिक गेम्स 2024 का बीती 8 सितंबर को समापन हो चुका है. पैरालंपिक गेम्स 2024 में इस बार भारत की झोली में गोल्ड समेत कई मेडल्स आए हैं. ओलंपिक गेम्स 2024 में जीत के बाद अब पैरालंपिक गेम्स 2024 में बजे भारत के डंके से देश में खुशी का माहौल है. इस बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मंडे मोटिवेशन सेशन में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. बिजनेसमैन ने अपने इस वीडियो पोस्ट में एक विदेशी पैरालंपिक खिलाड़ी के हौसले को सलाम किया है और साथ ही कहा है कि, लोगों को इससे सीखना चाहिए.

इस खिलाड़ी के साथ हुआ था ये हादसा

आनंद महिंद्रा ने बीती 9 सितंबर को अपने एक्स हैंडल (पहले ट्विटर) पर यह वीडियो शेयर किया है. इस पोस्ट में पोलिश पैरालंपिक खिलाड़ी लुकाज मैमजार्ज ( Lukasz Mamczarz) के हाई जंप के मुकाबले का वीडियो शेयर किया है. इस पोलिश पैरालंपिक खिलाड़ी ने T42 और T63 कैटेगरी में हाई जंप कॉम्पिटिशन में भाग लिया था. अब लुकाज मैमजार्ज दुनियाभर में ना सिर्फ अपने खेल बल्कि अपनी विल पावर और जज्बे के लिए मशहूर हो रहे हैं. गौरतलब है कि साल 2009 में एक सड़क हादसे में इस पैरालंपिक खिलाड़ी ने अपना एक पैर गंवा दिया था, जिसके बाद उन्होंने पैरालंपिक स्टार बनने का सपना देखा.

यहां देखें पोस्ट

आनंद महिंद्रा कहा...

इस वीडियो को शेयर कर आनंद महिंद्रा ने इसके कैप्शन में लिखा है, 'इसे देखने के बाद यह शिकायत करना मुश्किल है कि जब आपने अपने करियर के सफर की शुरुआत की थी तो आपके पास किन संसाधनों या लाभों की कमी थी और यह सिर्फ आपकी स्किल्स के बारे में ही नहीं है...बल्कि आपकी इच्छा शक्ति पर भी निर्भर है'. इसी के साथ आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में मंडे मोटिवेशन भी लिखा है. बता दें, इस वीडियो में आप देखेंगे कि इस खिलाड़ी का एक पैर नहीं है. बावजूद इसके इस खिलाड़ी ने हार ना मानते हुए हाई जंप मुकाबले में अपना बेस्ट दिया.

किसने जीता इस मुकाबले में गोल्ड?

बता दें कि, लुकाज मैमजार्ज ने इससे पहले साल 2012 पैरालंपिक गेम्स में F42 हाई जंप कैटेगरी में कांस्य पदक जीता था. लुकाज पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 के फाइनल में 1.77 मीटर की हाई जंप कर सातवें स्थान पर रहे. वहीं अमेरिका के एज्रा फ्रेच ने इस मुकाबले में 1.94 मीटर तक छलांग लगाकर अपना दूसरा गोल्ड मेडल जीता. प्रतियोगिता में भारत के शरद कुमार ने रजत और मरियप्पन थंगावेलु ने कांस्य पदक हासिल किया है.

ये भी देखेंः- मुंबई लोकल में लड़के का बवाल डांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टेज पर स्कूली बच्चों ने किया तमन्ना भाटिया के आइटम सॉन्ग पर डांस, देख लोगों ने पेरेंटिंग पर उठाए सवाल
इस विदेशी पैरालंपिक खिलाड़ी के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, वीडियो शेयर कर बोले- हमें इनसे सीखना चाहिए
दिल्ली घूमने आई सिंगापुर टूरिस्ट ने दिए ये खास टिप्स, 3 चीजें करने से किया सख्त मना
Next Article
दिल्ली घूमने आई सिंगापुर टूरिस्ट ने दिए ये खास टिप्स, 3 चीजें करने से किया सख्त मना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com