विज्ञापन

बुजुर्ग ने बनाई ऐसी यूनिक साइकिल, डिजाइन देख इंप्रेस हो गए आनंद महिंद्रा, दे डाला ये ऑफर

एक ऐसा बुजुर्ग शख्स, जिन्हें अब भी साइकिल्स मॉडिफाई करने का बेहद शौक है. उनके इस शौक ने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा को भी इंप्रेस किया है, जो उनके लिए ट्वीट करना नहीं भूले.

बुजुर्ग ने बनाई ऐसी यूनिक साइकिल, डिजाइन देख इंप्रेस हो गए आनंद महिंद्रा, दे डाला ये ऑफर
बुजुर्ग ने बनाई कमाल की साइकिल, आनंद महिंद्रा ने दे डाला ये प्रपोजल

Anand Mahindra Shares Inspirational Video: इनोवेशन और इंवेंशन कभी उम्र के मोहताज नहीं होते. बस शौक और जुनून होना चाहिए, किसी भी उम्र में कुछ नया खोजा जा सकता है या बनाया जा सकता है. इसकी मिसाल हैं सुधीर भावे. एक ऐसे बुजुर्ग शख्स जिन्हें अब भी साइकिल्स मॉडिफाई करने का बेहद शौक है. उनके इस शौक ने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा को भी इंप्रेस किया है, जो उनके लिए ट्वीट करना नहीं भूले. सिर्फ इतना ही नहीं साइकिल मॉडिफिकेशन में उनके इनोवेशन्स को देखकर आनंद महिंद्रा ने उन्हें अपनी वडोदरा वर्कशॉप में एक्सपेरिमेंट करने की पेशकश तक कर डाली है.

इतनी तरह की बनाई साइकिल्स

आनंद महिंद्रा ने सुधीर भावे की साइकिल्स का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं सुधीर भावे ने कितनी तरह की साइकिल बनाई हैं. कुछ साइकिल ऐसी हैं जो ज्यादा सामान कैरी करना हो तो उनका साइज बढ़ाया जा सकता है. कुछ साइकिल ऐसी भी हैं, जिन्हें चलाते हुए आप जिमिंग भी कर सकते हैं. उन्हें सुधीर भावे ने अलग-अलग जिम इक्विपमेंट्स की तर्ज पर चलने वाला बनाया है.

रिटायरमेंट के बाद भी नहीं थमी इंजीनियर की क्रिएटिविटी

सुधीर भावे ने एक बैटरी से चलने वाली साइकिल भी बनाई है. जो एक बार चार्ज होने पर पचास किमी तक चलती है. उसके बाद पैडल मारकर उसे साइकिल की तरह भी चलाया जा सकता है. इसी वीडियो में ये जानकारी भी है कि सुधीर भावे एक रिटायर्ड मैकेनिकल इंजीनियर हैं, जो अपनी नजदीकी वर्कशॉप खाली होने पर साइकिल को वहां बनाते हैं.

यहां देखें पोस्ट

आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात

ये वीडियो देखने के बाद सुधीर भावे के इनोवेशन्स से आनंद महिंद्रा भी इंप्रेस हो गए. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अपने इनबॉक्स में आज ये वंडरफुल स्टोरी देखने को मिली. सुधीर भावे की क्रिएटिविटी और एनर्जी को सलाम करता हूं. आगे उन्होंने लिखा कि इसे देखकर पता चलता है इनोवेशन और स्टार्टअप किसी उम्र के मोहताज नहीं होते.

आनंद महिंद्रा का ऑफर

साथ ही उन्होंने लिखा कि अगर सुधीर भावे को वर्कशॉप की जरूरत है तो वो उनकी वडोदरा फैक्टरी में जा सकते हैं. आखिर में आनंद महिंद्रा ने लिखा कि सुधीर भावे आप रिटायर नहीं है. आप अपनी लाइफ के सबसे एक्टिव और इनोवेटिव पीरियड में हैं.

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
बुजुर्ग ने बनाई ऐसी यूनिक साइकिल, डिजाइन देख इंप्रेस हो गए आनंद महिंद्रा, दे डाला ये ऑफर
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com