विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

भूतों का मेला देख डरे नेटिजन्स, वायरल हुईं AI तस्वीरें

इन तस्वीरों में भूत इंडियन सेटिंग्स में नजर आ रहे हैं. प्रतीक अरोड़ा ने मिड जर्नी एआई प्लेटफॉर्म को यूज कर ऐसी सच्ची इमेजेज तैयार की हैं जिनसे सोशल मीडिया पर तूफान आ गया है.

Read Time: 3 mins
भूतों का मेला देख डरे नेटिजन्स, वायरल हुईं AI तस्वीरें
हैलोवीन के पहले सामने आई ऐसी AI इमेजेस, देखने वालों के उड़े होश.

अक्टूबर (October) के शुरू होते ही हैलोवीन (Halloween) के दीवाने डर के इस उत्सव (celebration) का मजा लेने के लिए अनोखे तरीकों की खोज (unique ways to celebrate the spooky season) में जुट गए हैं. ऐसे समय में सोशल मीडिया पर एआई आर्टिस्ट प्रतीक अरोड़ा (AI artist Prateek Arora) की कुछ एआई जेनरेटेड इमेजेज (AI generated images) सामने आई हैं, जिन्हें देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं. इनमें भूत (ghost) इंडियन सेटिंग्स (various Indian settings) में नजर आ रहे हैं. प्रतीक अरोड़ा ने मिड जर्नी एआई प्लेटफॉर्म को यूज कर ऐसी सच्ची इमेजेज तैयार की हैं, जिनसे सोशल मीडिया (Social media ) पर तूफान आ गया है.

डरा देंगी ये तस्वीरें
इंस्टाग्राम पर _prateekarora अकाउंट से शेयर किए गए इस पोस्ट में दस एआई इमेजेज हैं. इनमें मानव भेड़िया, फैमिली के साथ राक्षस, कंकाल मानव, भूतों का परिवार, उड़ती चुड़ैल की इमेजेज हैं. प्रतीक की ये डरा देने वाली एआई इमेजेज (hauntingly beautiful AI images) देखने वालों को बॉलीवुड (Bollywood) के उस गोल्डन इरा में ले जाती हैं. जब क्लासिक हॉरर फिल्में (classic horror movies) सिल्वर स्क्रीन पर राज करती थीं. प्रतीक ने कैप्शन में लिखा है, ‘हैलोवीन के महीने में पेश हैं पिछले साल (Halloween season) की मेरी कुछ इंडियन हॉरर आर्ट (Indian horror art)'.

यहां देखें पोस्ट

यूजर्स बोले- ये तो सच्ची लग रही हैं

इंस्टाग्राम पर प्रतीक अरोड़ा के इस हॉरर आर्ट को अबतक दो हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और ढेरों लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है. बहुत से लोगों ने उनके क्रिएटिविटी की तारीफ की है. उन्होंने इंडियन कल्चर और सुपर नेचुरल पावर का अनोखा मेल पेश किया है, जो लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहा है. एक यूजर ने लिखा है, 'मैं इंतजार कर रहा हूं कि कब आप फिल्म बनाएंगे.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'इनमें से कुछ सच में डरावने हैं, क्योंकि वे  सच्चे नजर आ रहे हैं.' एक अन्य यूजर ने कहा, 'ये तो भूतों का मेला लग गया.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
भूतों का मेला देख डरे नेटिजन्स, वायरल हुईं AI तस्वीरें
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;