एक पक्षी को बचाने के लिए इस इंसान ने लगा दी अपनी जान, लोगों ने कहा- आप हो महान!

सोशल मीडिया पर अक्सर कोई न कोई ऐसे वीडियोज वायरल होते ही रहते हैं, जिन्हें देखकर हम काफी गर्व महसूस करते हैं. हमेशा की तरह आज भी वीडियो वायरल हुआ है. ये वीडियो मानवता से जुड़ा हुआ है. इसे देखने के बाद आपको इंसानीयत से प्यार हो जाएगा.

एक पक्षी को बचाने के लिए इस इंसान ने लगा दी अपनी जान, लोगों ने कहा- आप हो महान!

बिजली के तार से चिपका है पक्षी

सोशल मीडिया (Social Nedia) पर अक्सर कोई न कोई ऐसे वीडियोज वायरल (Viral Videos) होते ही रहते हैं, जिन्हें देखकर हम काफी गर्व ( Inspiration) महसूस करते हैं. हमेशा की तरह आज भी वीडियो वायरल हुआ है. ये वीडियो मानवता (Humanity) से जुड़ा हुआ है. इसे देखने के बाद आपको इंसानीयत (Kindness) से प्यार हो जाएगा. इस वीडियो को देखने के बाद लोग कह रहे हैं कि ज़िंदगी में ऐसा पहली बार देख रहा हूं. कई यूज़र्स इसे एक बेहतरीन और दिल छू लेने वाला वीडियो बताते हैं.

आप भी ये वीडियो देखें

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक व्यक्ति हेलिकॉप्टर में बैठा है. उसके ठीक सामने एक पक्षी है जो तार में फंसी है. ऐसे में वो व्यक्ति पक्षी की मदद करता है. यह वीडियो दिल को लुभा देने वाला है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- ‘जैन समाज सूरत (गुजरात) द्वारा तार में उलझे घायल पंछी को सहायता देने के लिए हेलीकॉप्टर मंगाया गया. जीओ और जीनो दो महावीर. महान हैं ऐसे इंसान इंसानियत इसी को कहते हैं. 

इस वीडियो को atts_gallery नाम के इंस्टाग्राम यूज़र ने शेयर किया है. जिसे 3 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. वहीं इस वीडियो पर हज़ारों लाइक्स मौज़ूद हैं. इस वीडियो पर कई कमेंट्स भी आए हैं. यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘प्लीज इन लोगों की इज्जत करें' दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ह्रदय से नमन है भाईयों को' इसके अलावा एक ने वीडियो पर लिखा, ‘लेकिन यह काम खतरनाक है जो किसी एक्सपर्ट द्वारा ही किया जा सकता है.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे वीडियो मानवता से बढ़कर होते हैं, जिनसे हमको बहुत कुछ सीखने को मिलता है.