सालों से अपना पेशाब पी रहे शख्स ने किया उम्र थम जाने का दावा, विशेषज्ञों ने कही ये बात

क्या वाकई अपनी पेशाब पीकर अपनी उम्र को बढ़ने से रोक जा सकता है. यह सुनकर शायद आपको भी यकीन हो. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपनी पेशाब पीकर अपनी उम्र थमने का दावा किया है.

सालों से अपना पेशाब पी रहे शख्स ने किया उम्र थम जाने का दावा, विशेषज्ञों ने कही ये बात

सालों से अपना पेशाब पी रहा है यह शख्स, कर रहा है जवान होने का दावा

दुनिया में यूं तो अजीबोगरीब लोगों की कमी नहीं है, जो कुछ भी खाते-पीते हैं. वहीं कुछ लोगों की फूड हैबिट्स को देख आप भी हैरान हो जाएंगे, लेकिन आज हम जिस शख्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी हरकतें आपको चौंका सकती है, इसके अलावा आप को घिन भी हो सकती है. दरअसल, इस शख्स ने अपना पेशाब पीकर (drinks his own urine) अपनी उम्र थमने का दावा किया है. इस शख्स का दावा बियर ग्रिल्स के फेमस शो 'मेन वर्सेज वाइल्ड' का सीन याद दिला रहा है, जिसमें वोग विलियम से लेकर नील मॉरिसी को मन मारकर अपना यूरीन पीते देखा गया था. 

Video: दोस्तों संग दूल्हे ने स्टेज पर किया Srivalli का डांस स्टेप, दिल हार बैठी दुल्हन

क्या वाकई कोई अपना पेशाब (Urine) पीकर अपनी उम्र बढ़ने से रोक सकता है. शायद ऐसा कुछ जानने के बाद एक मिनट के लिए आपका भी जी खराब हो जाएगा, लेकिन इंग्लैंड का एक 34 वर्षीय शख्स अपना ही यूरीन बेहद चाव से पीता है. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, यह शख्स इंग्लैंड के शहर हैंपशायर का रहने वाला है, जिसका नाम हैरी मतादीन (Harry Matadeen) बताया जा रहा है. हैरी का दावा है कि वो रोजाना अपना पेशाब पीते हैं, जिसकी वजह से उनकी उम्र 10 साल कम दिखती है और वो तनाव से भी दूर रहते हैं. 

शुभमन गिल ने एलन मस्क से की Swiggy को खरीदने की अपील, फैंस ने कहा- 'आपकी बैटिंग से तेज है इनकी डिलीवरी'

हैरी का दावा है कि वे 2016 से ही अपना पेशाब पी रहे हैं. उनका मानना है कि इससे उनका दिमाग बेहतर काम करता है और उनकी उम्र भी कम लगती है. हैरी का दावा है कि रोजाना यूरीन पीने से न सिर्फ उसका मानसिक अवसाद (डिप्रेशन) कम हुआ है, बल्कि वह पहले से ज्यादा जवां भी दिखने लगा है. हैरी की मानें तो उन्हें इस 'यूरीन थेरेपी' के बारे सोशल मीडिया से जानकारी मिली है.

रानू मंडल के बाद अब सोशल मीडिया पर छाया इस ट्रक ड्राइवर का VIDEO, गाना सुनकर आप भी हो जाएंगे फैन

हैरी का कहना है कि वह रोजाना करीब 200 एमएल यूरीन पीते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उनका यह यूरीन एक हफ्ते से लेकर करीब एक महीने तक पुराना होता है. हैरी ने बासी यूरीन में एंटी एजिंग प्रोडक्ट्स होने का भी दावा किया है. हैरी के मुताबिक, शुरुआत में इसका टेस्ट उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं था, लेकिन बाद में उन्हें इसकी आदत हो गई. हैरी के अनुसार, उनकी इस आदत के चलते उनके घरवाले भी नफरत करने लगे हैं.

हालांकि मेडिकल जगत के कई दिग्गजों ने हैरी के इस दावे पर सवाल खड़े किए हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि यूरीन पीने से इंसान की सेहत को किसी तरह का लाभ नहीं होता है.

एयरपोर्ट पर दिखे कई बॉलीवुड सेलेब्स, फैन्स को देखकर किया अभिवादन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com