व्हीलचेयर पर बैठा था दिव्यांग दोस्त, इस बच्चे ने उसे खेल का हिस्सा बनाकर पूरी दुनिया का दिल जीता

एक सच्चा मित्र वही होता है, जो विषम परिस्थितयों में भी दोस्त के लिए खड़ा रहे. सच्चे दोस्त की पहचान होती है कि वो अपने मित्र का हमेशा ख्याल रखे. सोशल मीडिया पर एक बेहतरीन भावुक कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है.

व्हीलचेयर पर बैठा था दिव्यांग दोस्त, इस बच्चे ने उसे खेल का हिस्सा बनाकर पूरी दुनिया का दिल जीता

एक सच्चा मित्र वही होता है, जो विषम परिस्थितयों में भी दोस्त के लिए खड़ा रहे. सच्चे दोस्त की पहचान होती है कि वो अपने मित्र का हमेशा ख्याल रखे. सोशल मीडिया पर एक बेहतरीन भावुक कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि प्ले ग्राउंड में एक बच्चा व्हीलचेयर पर बैठा है. वहीं इस बच्चे के साथ अन्य बच्चे भी नज़र आ रहे हैं. वायरल वीडियो को देखने के बाद आपको लगेगा कि सभी बच्चे दौड़ने वाले कोई खेल खेल रहे हैं. वहीं वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा अपने दिव्यांग दोस्त को भी अपने गेम में शामिल करता है. व्हीलचेयर लेकर बच्चे को दौड़ता है.

वीडियो देखें

वीडियो देखने के बाद कहेंगे कि इस बच्चे के अंदर मानवता मौजूद है. अपने दिव्यांग दोस्त को गेम खेलाकर साबित कर दिया कि दोस्ती वाकई में सबसे ख़ूबसूरत चीज़ होती है. इस दुनिया में अगर सच्चा मित्र मिल जाए तो उससे बेहतरीन कुछ और नहीं हो सकता है. यूं तो दोस्ती के बारे में जब चर्चा होती है तो लोग कृष्ण सुदामा, पृथ्वीराज चौहान चंद बरदाई, जैसे लोगों के उदाहरण देते हैं. मगर इस वीडियो को देखने के बाद आपका नज़रिया पूरी तरह से बदल जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Fred Schultz ने ट्विटर पर ये प्यारा वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को 2.2 मिलियन से ज़्यादा बार देखा गया है और इस पर 68 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स आ चुके हैं. बच्चों की शक्ल पर खुशी साफ़ देखी जा सकती है. इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं.