खूंटे से बंधी गाय ने खुद को आजाद करने के लिए लगाई कमाल की तरकीब, देख कर हैरान हो जाएंगे आप

वीडियो में एक गाय खुद को खूंटे से आजाद करने के लिए एक ऐसी तरकीब लगाती नजर आ रही है, जिसे देख सोशल मीडिया पर लोग दंग रह गए हैं. चलिए आप पहले इस वीडियो पर नजर डालिए.

खूंटे से बंधी गाय ने खुद को आजाद करने के लिए लगाई कमाल की तरकीब, देख कर हैरान हो जाएंगे आप

कहते हैं कि जानवरों में भी संवेदना होती है और वो भी खतरे को पहचानते हैं. लेकिन एक वायरल वीडियो देखकर आपको ये यकीन हो जाएगा कि जानवरों में संवेदना के साथ ही दिमाग भरपूर भी होता है. वीडियो में एक गाय खुद को खूंटे से आजाद करने के लिए एक ऐसी तरकीब लगाती नजर आ रही है, जिसे देख सोशल मीडिया पर लोग दंग रह गए हैं. चलिए आप पहले इस वीडियो पर नजर डालिए.

खूंटे से छूटने के लिए गाय की तरकीब

आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर पेज से ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक गाय खुद को खूंटे से आजाद करने की कोशिश करती दिखती है. खूंटे से निकलने के लिए वह कमाल की तरकीब लगाती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गाय एक लंबी सी रस्सी के जरिए खूंटे से बंधी हुई है और खूंटे से निकलने के लिए वह अपने सिंग में रस्सी को लपेटना शुरू करती है. रस्सी लपेटने का उसका स्टाइल भी कमाल है. वह अपनी सिंग की मदद से जैसे पतंग उड़ाने के पहले हम हाथों में मांझा लपेटते हैं, वैसे रस्सी को लपेटती है और फिर खूंटे को उखाड़ देती है. वीडियो को कैप्शन देते हुए रुपिन शर्मा ने लिखा है, ‘इंजीनियरिंग डिग्री वाली गाय'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्विटर पर इस पोस्ट को खूब पसंद किया जा रहा है, कुछ ही समय में साढ़े तीन हजार से अधिक व्यूज इस पर आए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, अविश्वनीय, कमाल है. वहीं दूसरे ने लिखा, सच में कमाल की है ये गाय.