79 साल शख्स की नहीं है आंखों की रोशनी, लेकिन उंगलियां पियानो पर करती हैं कमाल, देखें Video

79 साल के एड क्लूट के हुनर और जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस शख्स का वीडियो आपको भी इंस्पायर करेगा.

79 साल शख्स की नहीं है आंखों की रोशनी, लेकिन उंगलियां पियानो पर करती हैं कमाल, देखें Video

79 साल की उम्र में गजब का पियानो बजाता है यह दृष्टिहीन शख्स

कहते हैं कि काबिलियत किसी की मोहताज नहीं होती, चाहे कितनी भी उल्फत हो, कितनी भी बाधाएं आएं, लेकिन काबिलियत है तो आप अपना मुकाम हासिल कर ही लेते हैं. 79 साल के एड क्लूट के हुनर और जज्बे की कहानी भी ऐसी ही है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस शख्स का वीडियो आपको भी इंस्पायर करेगा और आप उनके हुनर को सलाम करेंगे.

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि 79 साल के एड क्यूट अपने पियानो के सामने बैठे अपने ही धुन में रमें हुए हैं. दोनों आंखों से देख न पाने के बावजूद भी उनकी पियानो की धुन इतनी गजब सुनाई पड़ती है कि किसी का भी मन मोह ले. आसमानी रंग की शर्ट और काली पैंट पहने सिर को नीचे की ओर झुकाए यह शख्स पियानो पर उंगलियां ऐसे दौड़ाता है, जैसे कोई अपने सबसे करीबी से रूबरू हो. उनकी उंगलियां पियानो बटन पर पड़ती है तो जैसे कोई जादू होता है, पियानो से निकलने वाले इस मधुर संगीत को आप सुनते ही रह जाएं.

चली गई आंखों की रोशनी पर नहीं टूटा हौसला, 339 की रफ्तार से कार चलाकर बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड


79 साल के एड क्लूट बचपन से ही देख नहीं सकते. उन्होंने 3 साल की उम्र में पियानो सीखना शुरू कर दिया था. उन्होंने 6 साल की उम्र में औपचारिक प्रशिक्षण शुरू किया और न्यू इंग्लैंड कंज़र्वेटरी ऑफ़ म्यूज़िक से डिग्री हासिल की. ट्विटर पर उनके इस वीडियो पर करीब ढाई लाख व्यूज आ चुके हैं. सोशल मीडिया यूजर्स इस शख्स की काबिलियत की जमकर सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यकीन नहीं होता पियानो को देखें बिना कैसा इतना अच्छा बजा रहे हैं.' वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'वो अपनी साधना में लीन हैं, उन्हें ऐसे ही रहने दें.' 

अजय देवगन द कपिल शर्मा शो में मौजूद रहे और वे अकेले नहीं थे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com